दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोविड काल में केंद्र के गलत फैसलों की वजह से 50 लाख भारतीयों की मौत : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के गलत फैसलों के कारण कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान लगभग 50 लाख भारतीयों की मौत हुई.

By

Published : Jul 21, 2021, 11:02 PM IST

राहुल
राहुल

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के गलत फैसलों के कारण कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान लगभग 50 लाख भारतीयों की मौत हुई. भारत ने देश में कोविड-19 से अब तक लगभग 4.18 लाख व्यक्तियों की मौत होने की आधिकारिक तौर पर सूचना दी है.

गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट द्वारा एक नया अध्ययन साझा किया, जिसमें महामारी की शुरुआत से जून 2021 तक तीन अलग-अलग डेटा स्रोतों से अधिक मृत्यु दर का अनुमान लगाया गया है.

पढ़ें :लॉकडाउन के समय का सदुपयोग, छात्र ने बनाई सोशल डिस्टेंसिंग अलर्ट डिवाइस

उन्होंने अध्ययन साझा करते हुए ट्वीट किया कि सच्चाई, कोविड की दूसरी लहर के दौरान भारत सरकार के गलत फैसलों ने हमारी 50 लाख बहनों, भाइयों, माताओं और पिताओं की जान ले ली.

गांधी ने एक अन्य ट्वीट में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वालों को केंद्र सरकार द्वारा कोई मुआवजा नहीं देने की बात कही. उन्होंने हैशटैग 'फार्मर्स प्रोटेस्ट' का इस्तेमाल करते हुए कहा कि अपनों को खोने वालों के आँसुओं में सब रिकॉर्ड है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details