दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 26, 2022, 10:41 PM IST

ETV Bharat / bharat

फुटपाथ पर फेंके इंटरनेट केबल में दौड़ा करंट, एक की मौत, टेलिकॉम कंपनी पर FIR

कर्नाटक की हाईटेक सिटी बेंगलुरू में टेलिकॉम कंपनी की लापरवाही एक युवक के लिए जानलेवा बन गई. संजयनगर इलाके में फुटपाथ पर फेंके गए इंटरनेट केबल में करंट दौड़ रहा था और युवक अचानक इसकी चपेट में आ गया. पुलिस ने इस मामले में टेलिकॉम कंपनी और बिजली आपूर्ति कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

Sanjay Nagar Bengaluru
Sanjay Nagar Bengaluru

बेंगलुरू :कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में टेलिकॉम कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण एक युवक की जान चली गई. पुलिस के अनुसार, संजयनगर इलाके के फुटपाथ से 27 साल का किशोर जा रहा था. रास्ते में इंटरनेट केबल रखा था. जैसे ही किशोर ने केबल पर कदम रखा, वह नीचे गिर गया. लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की मगर मौके पर ही उसकी मौत हो गई. आरोप है कि टेलिकॉम कंपनी के कर्मचारियों ने फुटपाथ केबल छोड़ दिया. केबल का एक सिरा पेड़ से लटक रहा था. बिजली के तार से संपर्क होने कारण केबल में करेंट था, जिसकी जानकारी किशोर को नहीं थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बेंगलुरू बिजली आपूर्ति कंपनी (BESCOM) को एहतियात के तौर पर बिजली बंद करने का निर्देश दिया. इस मामले में केबल को सड़क पर लावारिस छोड़ने वाली इंटरनेट टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इस बीच राहगीर किशोर को रमैया अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया . किशोर के भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण मौत हुई है. बताया जाता है कि टेलीकॉम कंपनी ने इलाके में काम खत्म करने के बाद केबल लगाया था, लेकिन उसे सील नहीं किया और केबल को पेड़ से लटकाकर चलते बने. अधिकारियों के अनुसार केबल को अब सील कर दिया गया है. पुलिस के अनुसार, किशोर बेंगलुरु ग्रामीण जिले के होसकोटे के पास गेद्दलहल्ली के रहने वाला था और रोजगार के सिलसिले में अपने परिवार के साथ बेंगलुरु शहर में रहता था. वह कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करता था. किशोर की मौत के बाद उसके परिवारवालों ने BESCOM कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. परिजनों का कहना है कि वह परिवार का इकलौता कमाने वाला था. पुलिस के अनुसार, टेलिकॉम कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. लापरवाह कर्मचारियों को भी केस के दायरे में लाया जा रहा है.

पढ़ें: हैदराबाद में तंजानिया का नागरिक 11 करोड़ की कोकीन के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details