दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए

By

Published : Dec 16, 2021, 9:34 PM IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दो आतंकवादी मारे गए. इनकी पहचान आमिर बशीर डार और आदिल यूसुफ शान के रूप में हुई है.

Two Lashkar terrorists killed in encounter in Jammu and Kashmir
जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात जिले के रेडवानी इलाके की घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान आमिर बशीर डार और आदिल यूसुफ शान के रूप में हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा की शाखा 'द रेसिस्टेंस फ्रंट' से थे.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर : बडगाम से लश्कर कमांडर का सहयोगी आतंकवादी हमीद नाथ गिरफ्तार

उन्होंने कहा, 'पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी कई आतंकी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे जिनमें सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार शामिल है.' उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां और एक ग्रेनेड सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details