दिल्ली

delhi

कर्नाटक में धर्मांतरण के प्रयास में 15 के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Nov 16, 2022, 3:20 PM IST

कर्नाटक के हुबली में जबरन धर्म परिवर्तन के प्रयास के संबंध में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Case filed against 15
15 के खिलाफ मामला दर्ज

हुबली (कर्नाटक) : कर्नाटक पुलिस ने राज्य के हुबली शहर में जबरन धर्म परिवर्तन के प्रयास के सिलसिले में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, दंपति के बीच झगड़े के बाद घटना का पता चला. पति का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रही है और उसके साथ रहने से इनकार कर रही है.

उन्होंने कहा कि, जब वह पत्नी का और दबाव नहीं झेल सका तो उसने मामले को समुदाय के नेताओं के संज्ञान में लाया. शिक्कलिगारा समुदाय के सदस्यों ने थाने के सामने धरना दिया और धर्म परिवर्तन को रोकने की मांग की. शिकायत में उल्लेख किया गया है कि, ईसाई प्रचारक हिंदू धर्म के शिक्कलिगारा समुदाय को निशाना बना रहे हैं और पूरे समाज को बदलने का प्रयास कर रहे हैं.

आरोप है कि प्रचारक लोगों पर हिंदू धर्म छोड़ने और ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाने के लिए स्थानीय उपद्रवी मदन बुगुडी की मदद ले रहे हैं. पुलिस ने मदन बुगुडी और 14 अन्य के खिलाफ जबरन धर्मांतरण के संबंध में शिकायत दर्ज की है और मामले की जांच शुरू की है.

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर: आतंकी संगठन टीआरएफ के 4 सहयोगी गिरफ्तार

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details