बिहार

bihar

By

Published : Jul 15, 2020, 11:57 AM IST

ETV Bharat / state

सारण: लोगों के लिए खतरे की घंटी, कई गांव में घुसा गंडक नदी का पानी

सारण के तरैया व पानापुर के तटीय इलाके में गंडक नदी का पानी घुस गया है. लगातार गंडक नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि से छपरा में बाढ़ जैसे हालात हो गए. वहीं, लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Chapra
Chapra

सारणःजिले के तरैया व पानापुर प्रखंड के तटीय इलाके में गंडक नदी का पानी प्रवेश कर गया हैं. पानापुर के सारण तटबंध के निचले इलाके पृथ्वीपुर, सलेमपुर, सोनवर्षा, बसहिया, रामपुररुद्र 161 और तरैया प्रखंड के सगुनी गांव के सड़क को तोड़कर शामपुर, राजवाड़ा, अरदेवा गांवों तक पानी पहुंच चुकी है. शामपुर ढाला स्थित प्राथमिक विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र में भी पानी प्रवेश कर चुका है.

सड़कों पर भरा पानी

गांवों में घुसा बाढ़ का पानी
गंडक नदी में लगतार हो रहे जलस्तर में वृद्धि के कारण तटीय इलाकों के कई गांवों में गंडक नदी का पानी प्रवेश कर गया है. पानी के तेजधार और लगातार हो रही जलस्तर में वृद्धि से बांध किनारे बसे ग्रामीण काफी भयभीत है. वहीं किसानों के फसल भी बर्बाद हो चुके हैं. पशुपालकों को पशुओं की चारा की समस्या उतपन्न हो गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लोगों को हो रही परेशानी
वहीं, माधोपुर मुखिया सुशील कुमार सिंह ने कहा कि पंचायत के 6 गांव गंडक नदी के पानी के चपेट आ गये है. मुखिया श्री सिंह की ओर से तत्काल आने-जाने के लिए तीन नाव की व्यवस्था किया गया हैं. वहीं मुखिया ने कहा कि तरैया सीओ को सूचना दे दी गई है. बांध के पूर्वी भाग के सैकड़ों घर गंडक नदी के पानी से घिर गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details