बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णियाः राष्ट्रीय अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन, 30 लोगों का किया गया ऑपरेशन

डॉ. एस के वर्मा ने बताया कि जांच के बाद ही ऑपरेशन की जाती है. सरकार द्वारा लगाई गई इस शिविर से निम्न वर्ग के लोगों को काफी सहायता मिलती है. उन्होंने कहा कि जो लोग पैसे के अभाव में ऑपरेशन कराने में असमर्थ होते हैं, उन्हें इससे काफी लाभ होता है.

purnea
purnea

By

Published : Jan 29, 2020, 1:24 PM IST

पूर्णियाः जिले के सदर अस्पताल में राष्ट्रीय अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत मुफ्त मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में 30 लोगों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन और टांका रहित लेंस भी लगाया गया.

30 लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन
शिविर में ऑपरेशन कर रहे डॉ एस के वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत 30 लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया. उन्होंने बताया कि इस तरह के शिविर का आयोजन मंगलवार और शुक्रवार को किया जाएगा. ऑपरेशन के पहले मरीज की पूरी तरह जांच की जाती है. जिसमें देखा जाता है कि मरीज को डायबिटीज या ब्लडप्रेशर जैसी बीमारी न हो.

राष्ट्रीय अंधापन नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन

मुफ्त में दिया जाता है आई ड्राप और चश्मा
डॉ. एस के वर्मा ने बताया कि जांच के बाद ही ऑपरेशन की जाती है. सरकार द्वारा लगाई गई इस शिविर से निम्न वर्ग के लोगों को काफी सहायता मिलती है. उन्होंने कहा कि जो लोग पैसे के अभाव में ऑपरेशन कराने में असमर्थ होते हैं, उन्हें इससे काफी लाभ होता है. डॉ. एस के वर्मा ने बताया कि शिविर में ऑपरेशन के बाद आंखों में डालने के लिए आई ड्राप और चश्मा भी मुफ्त में दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details