बिहार

bihar

By

Published : Jun 6, 2020, 8:26 AM IST

ETV Bharat / state

बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज, 'फौजी किसान पार्टी' का हुआ गठन

पटना में समाजसेवी विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा के संरक्षण में 'फौजी किसान पार्टी' का गठन किया गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आम लोगों तक लोकतंत्र की पहुंच बनानी है. इसी उद्देश्य से पार्टी का गठन किया गया है.

विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा
विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राज्य में नई राजनीतिक पार्टियों का गठन शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी पटना में समाजसेवी विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा के संरक्षण में 'फौजी किसान पार्टी' का गठन किया गया. डाक बंगला स्थित एक कम्युनिटी सेंटर में आयोजित इस पार्टी गठन कार्यक्रम में पार्टी के अध्यक्ष मुन्ना सिंह, रोशन सिंह राठौर, राकेश रंजन सहित कई किसान और भूतपूर्व सैनिक मौजूद रहे.

पार्टी के गठन के मुख्य उद्देश्य के बारे में बताते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक गुड्डू बाबा ने बताया कि उनकी पार्टी का नाम फौजी किसान पार्टी है. इसमें कई भूतपूर्व सैनिक जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब तक उन्होंने कुल 81 जनहित याचिकाएं दायर की हैं. बिहार की लगभग सभी समस्याओं को लेकर जनहित याचिकाएं दायर की हैं. उन्होंने कहा कि अब तक वो देखते रहे हैं कि बिहार सरकार जो करना है, वो नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि इन्हीं सब बातों को देखते हुए नई पार्टी का गठन किया गया.

पेश है रिपोर्ट


'डेढ़ सौ युवक चुनावी मैदान में उतरेंगे'
गुड्डू बाबा ने बताया कि लोकतंत्र का कॉन्सेप्ट ही है जनता का, जनता के द्वारा और जनता के लिए. लेकिन आज के समय लोकतंत्र मुट्ठी भर लोगों के कब्जे में है. उन लोगों से इसे आजाद कराना है. आम लोगों तक लोकतंत्र की पहुंच बनानी है. उन्होंने ये भी निर्णय लिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में डेढ़ सौ युवक चुनावी मैदान में उतरेंगे. जिनमें सभी 25 से 40 वर्ष की आयु के होंगे. 38 जिले से 38 मजदूर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कम से कम 10 पत्रकारों को भी चुनावी मैदान में उतारेगी.

गुड्डू बाबा सहित पार्टी के अन्य सदस्य

जनहित याचिकाएं के लिए हैं प्रसिद्ध

पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक ने कहा कि सरकारी भूमि को भूमि माफियाओं से मुक्त कराकर गरीबों को आवास की व्यवस्था कराना, ये उनकी प्राथमिकताओं में एक है. छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए बिहार को उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा और तकनीकी शिक्षा का केंद्र बनाना पार्टी का लक्ष्य है. बता दें कि विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा बिहार के जाने-माने समाजसेवी हैं. वो पटना हाईकोर्ट में एक वकील हैं. उन्होंने हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में कुल 81 जनहित याचिकाएं दायर की हैं, जिनमें कई याचिकाओं पर कोर्ट ने अभूतपूर्व निर्णय भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details