बिहार

bihar

By

Published : Jun 24, 2020, 10:35 PM IST

ETV Bharat / state

अनलॉक-1 में लोगों के लिए बंद है संग्रहालय, लेकिन कर्मचारी आकर कर रहे काम

पटना संग्रहालय में सभी कर्मी रोज कार्यालय आकर काम कर रहे हैं. हालांकि फिलहाल आम लोगों को संग्रहालय में आने की इजाजत नहीं है.

patna
patna

पटना: अनलॉक-1 में कुछ शर्तों के साथ सरकार ने कई छूट दी है. इस दौरान सभी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दी गई है. साथ ही कई सार्वजनिक स्थल खोल दिए गए हैं. वहीं सभी संग्रहालय आम लोगों के लिए अभी भी बंद है. लेकिन पटना संग्रहालय में सभी कर्मी रोज कार्यालय आकर काम कर रहे हैं.

देखें वीडियो.

रोज किया जा रहा म्यूजियम को सेनेटाइज
पटना संग्रहालय के अपर निदेशक डॉ विमल तिवारी ने बताया कि पटना संग्रहालय में कर्मियों की उपस्थिति 100 प्रतिशत है. सभी कर्मी प्रतिदिन कार्यालय आ रहे हैं और अपना कार्य कर रहे. उन्होंने बताया कि फिलहाल लोगों को संग्रहालय में आने की इजाजत नहीं है. लेकिन संग्रहालय के सभी गैलरी प्रतिदिन खुलती हैं. उनकी साफ-सफाई होती है. प्रतिदिन सभी चीजों को सेनेटाइज किया जाता है.

चल रहे कई तरह के ऑफिशियल काम
उन्होंने बताया कि म्यूजियम कार्यालय में कई तरह के ऑफिशियल काम चल रहे हैं. पटना म्यूजियम द्वारा अब तक दो लघु फिल्में बनाकर सोशल साइट्स पर अपलोड किया है. ताकि लोग संग्रहालय से जुड़े रहे और नई जानकारियां भी हासिल करते रहे. अपर निदेशक ने बताया कि जैसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा म्यूजियम को खोलने का आदेश आएगा, पूरी व्यवस्था के साथ लोगों के लिए यह खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details