बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: विधानसभा चुनाव को लेकर आयुक्त ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

जिले में आगामी विधानसभी चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. चुनाव को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्वाचन संबंधी समीक्षा को दौरा किया. इसके साथ ही अन्य अधिकारियों को निर्देश जारी किया.

commissioner held meeting with officers regarding assembly elections
चुनाव को लेकर बैठक का आयोजन

By

Published : Sep 11, 2020, 2:25 PM IST

जहानाबाद:जिले में प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्वाचन संबंधी समीक्षा को लेकर गुरुवार को जिले का दौरा किया. इस दौरान आयुक्त ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों और सहायक निर्वाची पदाधिकारियों से कहा कि इस वर्ष निर्वाचन काफी अलग होगा.

M3 मशीन से मतदान
आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि अपने कर्तव्यों को लेकर स्पष्ट रहें और कोई शंका हो तो अपने वरीय पदाधिकारियों को सूचित करें. उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन में M3 मशीन से मतदान होगा. इसके लिए उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी सही प्रशिक्षण प्रकार करें.

चुनाव को लेकर बैठक का आयोजन

आयुक्त ने जारी किया निर्देश
जिले में पावर प्वांइट के माध्यम से जिले में निर्वाचन संबंधी समस्त जानकारी जैसे पोलिंग स्टाफ, वाहन का आकलन, कॉल सेंटर का संचालन, स्वीप प्लान, स्वीप कैलेंडर, सामग्री की आवश्यकता, अन्य स्टाफ संबंधी जानकारी दी गई. वहीं आयुक्त ने कहा कि सभी थाना प्रभारी, प्रखंड कर्मी, जिला कर्मी व पदाधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर काम करें.

आयुक्त ने विधानसभ चुनाव को लेकर एसएस कॉलेज स्थित वज्रगृह और मतदान गिनती केन्द्र का भी निरीक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान जिले में की गई तैयारियों को लेकर संतोष व्यक्त किया और निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर सफल बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निदेश भी दिया. इस दौरान डीएम नवीन कुमार, एसपी मीनू कुमारी, एडीएम अरविन्द मंडल, डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता, एसडीएम निखिल धनराज सहित कईं पदाधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details