बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सांसद अरुण कुमार नवादा से नहीं अब जहानाबाद से ही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पीएम नरेंद्र मोदी की लहर पर सवार होकर संसद पहुंचे अरुण कुमार ने बाद के दिनों में एनडीए से भी किनारा कर लिया था.

सांसद अरुण कुमार

By

Published : Mar 24, 2019, 9:07 PM IST

Updated : Mar 25, 2019, 7:17 AM IST

जहानाबादः राजनीति के चौराहे पर खड़े सांसद अरुण कुमार को ठिकाना मिल गया है. अरुण कुमार ने एक बार फिर जहानाबाद से ही चुनाव लड़ने की घोषणा की है. रविवार को अरुण कुमार ने कहा कि वे राष्ट्रीय समता पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले उन्होंने बिहार की नवादा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

पिछले चुनाव में अरुण कुमार रालोसपा के प्रत्याशी थे, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा से विवाद के बाद खुद को अलग कर लिया था. पीएम नरेंद्र मोदी की लहर पर सवार होकर संसद पहुंचे अरुण कुमार ने बाद के दिनों में एनडीए से भी किनारा कर लिया था. महागठबंधन में शामिल होने के लिए अरुण कुमार ने कांग्रेस के दिल्ली दरबार में कई बार हाजिरी भी लगाई लेकिन बात नहीं बनी. थक हारकर अरुण कुमार ने जहानाबाद से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया.

जहानाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे अरूण कुमार

एनडीए उम्मीदवार होंगे प्रभावित?
बता दें कि जेडीयू ने जहानाबाद सीट से चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि राजद से सुरेंद्र यादव की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है. ऐसे में अरुण कुमार के इस सीट से चुनाव लड़ने से एनडीए उम्मीदवार चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को नुकसान हो सकता है. बताया जा रहा है कि अरुण कुमार के चुनाव लड़ने से सुरेंद्र यादव की राह आसान हो जाएगी. ऐसे में जहानाबाद में अरुण कुमार की राह कठिन दिख रही है.

Last Updated : Mar 25, 2019, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details