उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में गंगाजल प्रोजेक्ट के लिए खोदा गया गड्ढा युवक के लिए बना काल, डूबने से मौत - Youth dies falling into pit

गंगाजल प्रोजेक्ट के लिए खोदे गये गढ्ढे में गिरकर एक युवक की मौत हो गई. इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों और अन्य ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि बगैर सुरक्षा मानकों के गड्ढे खोद दिए गए हैं.

Etv Bharat
गढ्ढे में गिरकर एक युवक की मौत (photo credit- Etv Bharat)

फिरोजाबाद: जिले में गंगाजल प्रोजेक्ट एक युवक के लिए काल बन गया. प्रोजेक्ट के तहत खोदे गए गहरे गड्ढे में गिरकर एक युवक की मौत हो गयी. यह युवक शनिवार को अचानक लापता हो गया था. रविवार को इस युवक का शव गड्ढे में मिला. मृतक के परिजनों में इस बात को लेकर गुस्सा है कि प्रोजेक्ट के तहत जो गढ्ढे खोदे गए हैं, उनमें सुरक्षा मानकों का प्रयोग क्यों नहीं किया जा रहा है.

रजावली थाना क्षेत्र के गांव नगला बीच निवासी रामदेव का 22 वर्षीय बेटा कान्हा शनिवार को अचानक लापता हो गया था. रविवार की सुबह जब लोग खेतों की तरफ गए, तो नगला बीच और नगला ईश्वरी के बीच कान्हा का शव गंगाजल प्रोजेक्ट के तहत खोदे गए गहरे गड्ढे में पड़ा मिला. जिन लोगों ने कान्हा की लाश को को देखा, उन्होंने इस मामले की जानकारी परिजनों को दी. परिजनों को पुलिस ने घटना से अवगत कराया है.

इसे भी पढ़े-Road Acident in Basti: वाहन की टक्कर से बाइक सड़क किनारे गड्ढे में गिरी, डूबने से 3 युवकों की मौत

मौके पर पहुंची पुलिस ने कान्हा के शव को गढ्ढे से बाहर निकालने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है. इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों और अन्य ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि बगैर सुरक्षा मानकों के गड्ढे खोद दिए गए है. इन गड्ढों में कोई जानवर या इंसान गिर न जाये, इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

इस संबंध में थाना प्रभारी रजावली विनय मिश्रा का कहना है कि एक युवक की गंगाजल प्रोजेक्ट के तहत खोदे गए गड्ढे में गिरकर मौत हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े-बहराइच में गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत, खेत देखने गए थे बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details