राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: 11 केवी लाइन के करंट से महिला की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने पावर हाउस पर शव रखकर किया विरोध प्रदर्शन

खेतड़ी के शिमला गांव में एक महिला की 11 केवी लाइन से करंट लगने से मौत हो गई. ग्रामीणों ने शव रखकर विरोध जताया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Villagers Protest with dead body in Khetri
ग्रामीणों ने शव रखकर किया विरोध प्रदर्शन (ETV Bharat Khetri)

नीमकाथाना:खेतड़ी उपखंड के सीमावर्ती गांव शिमला में शनिवार दोपहर को खेत से घास लेकर लौट रही महिला को 11 केवी बिजली की लाइन के छूने से करंट लग गया. हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पावर हाउस पर शव को रखकर विरोध प्रदर्शन किया.

करंट से मौत के चलते ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन (ETV Bharat Khetri)

ग्रामीण मंजीत लाठर ने बताया कि शिमला निवासी शर्मिला (40) पत्नी सतीश कुमार अपने खेत में गई थी. जब वह पशुओं के लिए खेत में घास लेकर वापस अपने घर लौट रही थी, तो रास्ते में लटक रही 11 केवी बिजली की लाइन से छू जाने से उसके करंट लग गया. इस दौरान आसपास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे तथा महिला को सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए तथा महिला के शव को गांव से बने बिजली विभाग के पावर हाउस पर ले गए.

पढ़ें:दर्दनाक हादसा : खेत में करंट की चपेट में आने से किशोर की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

इस दौरान ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पावर हाउस पर ताला लगा दिया. साथ ही ग्रामीणों ने शव को पावर हाउस के गेट पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बिजली के लटकते तारों को ठीक करने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी है. ग्रामीणों ने बताया कि घटना की सूचना देने के बाद भी विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पंहुचे, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है. मृतका का पति सतीश कुमार हलवाई का काम कर अपने परिवार का पालन करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details