उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Horoscope Weekly: इस सप्ताह इन राशि वालों को करियर में मिलेगी तरक्की,आध्यात्मिक उन्नति के लिए करें ये काम

Weekly Horoscope जाने माने ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (28 जनवरी से 3 फरवरी) तक आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी? इसके अलावा किन राशियों की चमकेगी किस्मत? अपना पूरा भाग्य जानते हैं...

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 28, 2024, 9:45 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

जानिए साप्ताहिक राशिफल

हल्द्वानी:आने वाला यह सप्ताह (28 जनवरी से 3 फरवरी ) तक आपके लिए कैसा रहेगा, किसको मिलेगा प्यार और किसका चलेगा व्यापार? किस राशि पर होगी धनवर्षा और किसे बरतनी होगी सावधानियां? आइए ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से आपका साप्ताहिक भविष्यफल जानते हैं.

मेष राशि: मेष राशि के आय स्थान में शनि बैठे हुए हैं.मेष राशि के लिए व्यापार की दृष्टि से बहुत ही उत्तम रहने वाला है. लेकिन अन्य दृष्टि से उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. भूमि और भवन के योग बन रहे हैं. यात्रा की योग बन रहे हैं. मेष राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के अष्टम स्थान में बुध दशम भाव में शनि, जबकि एकादश भाव में राहु, जबकि 12 भाव में गुरु की स्थिति बन रही है.वृषभ राशि में उत्तरार्ध का समय उत्तम रहने वाला है. भूमि और भवन संबंधी लाभ का योग बन रहा है. इस सप्ताह राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. पारिवारिक दृष्टि से प्रतिकूल हो सकता है. व्यापार से जुड़े लोग लेनदेन में सावधानी बरते स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है.सोमवार और शनिवार के दिन विशेष तौर पर भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

मिथुन राशि:मिथुन राशि के के अधिपति बुध इस समय के मंगल के साथ धनु राशि के साथ बैठे हुए हैं.सप्तम भाव में बुद्ध की स्थिति बन रही है भाग्य स्थान में शनि जबकि एकादश भाव में गुरु की स्थिति बन रही है. मिथुन राशि में इस सप्ताह पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, विदेश यात्रा से बचें. लेकिन व्यापार से जुड़े लोगों के लिए धन लाभ का योग बन रहा है. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार की नई योजना बनेगी. राजनीतिक क्षेत्र से उत्तम रहने वाला है.मांगलिक कार्य की योजना बनेगी. मिथुन राशि वाले इस सप्ताह स्वास्थ्य के प्रति सजक रहे. मिथुन राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. बुधवार और बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग लाभ देगा,5 का अंक शुभ रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि में अभी भी शनि की ढैय्या बनी हुई है. चतुर्थ भाव में शुक्र,पंचम भाव में सूर्य, मंगल, वहीं अष्टम भाव में शनि भाग्य स्थान में राहु दशम स्थान में गुरु की स्थिति बन रही है.कर्क राशि में इस सप्ताह लेनदेन में सावधानी बरतें. मांगलिक कार्य का योग बन रहा है, राजनीतिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कर्क राशि में मान सम्मान की दृष्टि से या सप्ताह उत्तम रहने वाला है. कर्क राशि वाले शनिवार के दिन भगवान शिव के साथ भगवान हनुमान की आराधना करें. मंगल यंत्र का पूजा करें, सारी बाधाएं दूर होंगी.सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और सफेद रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के अधिपति भगवान सूर्य वृश्चिक राशि में शनि के साथ बैठे हुए हैं.सिंह राशि के सप्तम भाव में शनि, अष्टम भाव में राहु, जबकि भाग्य स्थान में गुरु की स्थिति बन रही है. सिंह राशि में स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह प्रतिकूल रहने वाला है. रोजगार और मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं, भूमि संबंधी लाभ मिलेगा. सिंह राशि वाले इस सप्ताह में भगवान सूर्य की आराधना करें. आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. भगवान सूर्य को जल चढ़ाए, सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और लाल रंग का प्रयोग करें लाभ देगा, 5 का अंक शुभ रहेगा.

कन्या राशि:कन्या राशि में इस समय केतु बैठे हुए हैं. कन्या राशि के अधिपति बुध देव गुरु बृहस्पति के राशि मैं बैठे हुए हैं.कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. व्यापार और धन प्राप्ति के दृष्टि से यह सप्ताह उत्तम रहने वाला है. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी. कन्या राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें. रुद्राक्ष का माला धारण करें, सारी बाधाएं दूर होंगी. बुधवार और बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग लाभ देगा,9 का अंक शुभ रहेगा.

तुला राशि:तुला राशि के अधिपति अधिपति शुक्र इस समय धनु राशि के साथ बैठे हुए हैं.तुला राशि के पंचम स्थान में शनि सप्तम स्थान में गुरु जबकि 12 भाव में शुक्र केतु की स्थिति बन रही है.तुला राशि में पारिवारिक परेशानियों के योग बन रहे हैं. नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. इस सप्ताह व्यर्थ व्यय व्यर्थ विवाद के योग बन रहे हैं. पारिवारिक परेशानियां बढ़ सकती हैं. लेकिन नए कार्य की योजना बनेगी. भूमि भवन संबंधी लाभ के योग बन रहे हैं. इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें, लाभ देने वाला रहेगा.सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा, सफेद और पीला रंग लाभ देगा और 7 का अंक शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक के स्वामी मंगल बृहस्पति की राशि में बैठे हुए हैं वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या अभी भी बनी हुई है.11वें भाव में केतु बनी हुई है जिसके चलते इस सप्ताह में वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह तनाव भरा रह सकता है. यह सप्ताह पारिवारिक दृष्टि से प्रतिकूल रहेगा. व्यर्थ व्यय के योग बन रहे हैं.मान-पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वृश्चिक राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव की आराधना करें. साथ में मंगल यंत्र की पूजा करें. शनिवार के दिन शनि का दान करें, सारी बाधाएं दूर होगी. मंगलवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि में त्रिगरहि योग बन रहा है. धनु राशि के अधिपति देव गुरु बृहस्पति मंगल की राशि मेष में बैठे हुए हैं.धनु राशि के दशम भाव में केतु जबकि 12 भाव में सूर्य और मंगल की युति बन रही है.धनु राशि में धन प्राप्ति के दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. नई कार्य की योजना बनेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धनु राशि में रोजगार की दृष्टि से सफलता लेकर आने वाला है. नए कार्यों का शुभारंभ होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. भूमि भवन और वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.धनु राशि वाले भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं, सारी बाधाएं दूर होंगी. बृहस्पतिवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और लाल रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

मकर राशि:मकर और कुंभ के स्वामी शनि इस समय कुंभ राशि में बैठे हुए हैं. द्वितीय भाव में शनि चतुर्थ भाव में गुरु चांडाल योग बना हुआ है.कुंभ और मीन राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है. मकर राशि में इस सप्ताह धन व्यय के योग बन रहे हैं उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी लेकिन भूमि भवन योग बन रहे हैं. मकर राशि वाले इस सप्ताह मंगलवार के दिन मंगल यंत्र का पूजा करें. सुबह उठकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं, सारी बाधाएं दूर होंगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और लाल रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि में इस समय शनि बैठे हुए हैं. द्वितीय भाव में राहु तृतीय भाव में देवगुरु बृहस्पति अष्टम भाव में केतु जबकि दशम भाव में सूर्य मंगल जब की एकादशी भाव में बुध की स्थिति बनी हुई है. कुंभ राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है. कुंभ राशि में इस सप्ताह उतार चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. नए कार्य बनने के योग बन रहे हैं धार्मिक और मांगलिक कार्य हो सकते हैं. कुंभ राशि वाले शनिवार के दिन भगवान शनि की आराधना करें. शनि का दान करें, सारी बाधाएं दूर होगी.सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और लाल रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के इस समय राहु बैठे हुए हैं. मीन राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है.मीन राशि के सप्तम भाव में केतु भाग्य स्थान में सूर्य और मंगल जबकि दशम भाव में बुध जबकि 12 भाव में शनि बैठा हुआ है. मीन राशि में इस सप्ताह उतार चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. मीन राशि में इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं. स्वास्थ्य के साथ-साथ पारिवारिक परेशानियों भी बढ़ सकती हैं.मीन राशि राशि वाले इस सप्ताह भगवान शिव और मां भगवती की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होगी. बुधवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details