हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

8 जुलाई से 14 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, ये राशि वाले रहें सावधान ! - Weekly horoscope from 8 to 14 July

Weekly horoscope from 8th to 14th July : जुलाई महीने का दूसरा सप्ताह शुरू हो रहा है और इस सप्ताह में कुछ नक्षत्र और ग्रहों में भी बदलाव हो रहा है जिसके चलते पांच राशियों मेष, कर्क, सिंह, तुला, धनु को लाभ होगा. वहीं कई राशियों को सावधानी बरतने की भी जरूरत है. चलिए बताते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. कौन सी राशि के लोगों को धन प्राप्ति होने के साथ-साथ नौकरी मिलने वाली है. वहीं किन राशियों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 7, 2024, 8:51 PM IST

Weekly horoscope from 8th to 14th July know how the whole week will be for 12 zodiac signs
साप्ताहिक राशिफल (Etv Bharat)

मेष -आने वाला सप्ताह मेष राशि के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस सप्ताह ऊर्जा के साथ आप अपने लक्ष्य को पूरा करेंगे और प्रगति के मार्ग पर चलेंगे. कपल के लिए ये सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. वहीं जो लोग पिछले काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, इस सप्ताह उनकी ये तलाश पूरी हो सकती है और उनको नौकरी के चलते खुशखबरी मिल सकती है. व्यापार की दृष्टि से भी ये सप्ताह काफी अच्छा रहेगा.

वृष - वृष राशि के लिए आने वाला सप्ताह कुछ खास नहीं रहेगा. आने वाले सप्ताह में इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या से जूझना पड़ सकता है. जहां भी वे काम या नौकरी कर रहे हैं, वहां भी उनको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक तौर पर आपको मजबूत बनने के लिए फिजूल खर्चों पर ध्यान देने की जरूरत है. व्यापार की दृष्टि से ये सप्ताह आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा.

मिथुन -मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह ठीक-ठाक रहने वाला है. आपके व्यवहार की वजह से आपको कहीं पर प्रशंसा मिल सकती है. लेकिन अपने रिश्तों में किसी बात को लेकर अपने किसी खास के साथ आपकी अनबन हो सकती है. जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च न करें, वर्ना आपको आर्थिक तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए आने वाला सप्ताह ठीक रहेगा.

कर्क -कर्क राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह अच्छा रहेगा. जहां भी आप पैसे लगाने की सोच रहे हैं, वहां पर आपको फायदा होता हुआ दिखाई दे रहा है. इस राशि के जातकों के लिए आने वाले सप्ताह में हरा रंग अच्छा रहेगा. दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है तो वहीं आपकी नौकरी में तरक्की होती हुई दिखाई दे रही है.

सिंह -सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. पिछले काफी समय से आप अगर किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है. वहीं इस राशि के जो जातक राजनीति में है, उनको भी अच्छा सम्मान मिलेगा. आप किसी दोस्त के साथ मिलकर नया काम शुरू कर सकते हैं. काम के चलते आपके विदेश की यात्रा करने के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कन्या -कन्या राशि के जातकों को आने वाले सप्ताह में ऊर्जा के साथ काम करने की जरूरत है. किसी पर ज्यादा विश्वास करने से आपको नुकसान हो सकता है. दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा. परिवार में किसी सदस्य की तरफ से कोई बड़ी खुशी मिल सकती है. अगर आप सोच समझ कर कहीं भी पैसा लगा रहे हैं तो उसमें आपको लाभ होगा. विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए मेहनत करने की जरूरत है. इस राशि के लोगों के लिए तीन नंबर लकी रहेगा.

तुला -तुला राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी खास रहने वाला है. परिवार में काफी अच्छा माहौल बना रहेगा. वहीं आपके कैरियर में प्रगति होगी. अगर आप पिछले काफी समय से किसी नए काम को शुरू करने की सोच रहे हैं और रणनीति बना रहे हैं तो ये सप्ताह आपके लिए उस पर अमल करने का काफी अच्छा समय है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधानी की आवश्यकता है. थोड़ी सी भी लापरवाही आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकती है. अगर पिछले काफी समय से प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा है तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा.

वृश्चिक -वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. अगर इस राशि के जातक रिलेशनशिप में रह रहे हैं तो उनकी अपने पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर लड़ाई हो सकती है. इस सप्ताह में गुस्से की वजह से आपको किसी भी प्रकार का आर्थिक नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से ये सप्ताह अच्छा रहेगा. किसी खास इंसान से आपको कुछ अच्छा सरप्राइज मिल सकता है.

धनु -धनु राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह कुछ बड़े बदलाव लेकर आएगा. नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे तो वहीं स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. अपने व्यापार का आप विस्तार कर सकेंगे. आपके किसी जान पहचान वाले की वजह से आपको कुछ अच्छे अवसर या आर्थिक तौर पर मजबूती मिल सकती है. घर में अच्छा माहौल बना रहेगा तो वहीं व्यापार करने वाले लोगों को लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है.

मकर -मकर राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह कुछ परेशानी वाला हो सकता है. सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको इससे छुटकारा मिलेगा. युवाओं को अपने काम पर फोकस करना चाहिए, वर्ना नुकसान हो सकता है. ऑफिस में काम करने वाले लोगों को किसी प्रोजेक्ट को लेकर परेशानी हो सकती है. किसी के साथ आपका प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा विवाद हो सकता है, इसलिए सूझबूझ से काम ले. जो भी जातक इस सप्ताह यात्रा करने की सोच रहे हैं, वे थोड़ा सावधानी बरतें.

कुंभ -कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा. परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा. परिवार में कोई पिछले काफी समय से बीमारी से जूझ रहा है तो उसके स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी खास इंसान के साथ आप वैकेशन के लिए जा सकते हैं. वहीं जिसके साथ आपकी पिछले काफी समय से नाराजगी चल रही है, उससे मिलकर आपकी नाराजगी दूर होगी. आर्थिक तौर पर आपको पैसे कमाने के लिए कई मौके मिलेंगे. लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में थोड़ा सोच-समझकर पैसा लगाएं.

मीन -मीन राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी ऊर्जावान और आत्मविश्वास से भरा हुआ होगा. जिस भी काम को आप आत्मविश्वास के साथ करने की सोच रहे हैं, अगर उसमें लापरवाही हुई तो आपको नुकसान हो सकता है. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, उनके लिए आने वाला सप्ताह अच्छा रहेगा. लेकिन परिवार में किसी बात को लेकर गलतफहमी पैदा हो सकती है इसलिए शांत रहे. अपने दोस्तों के साथ आप पहाड़ों में घूमने के लिए निकल सकते हैं.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ABOUT THE AUTHOR

...view details