हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुलिस को देखकर घबरा गए गाड़ी में सवार युवक, तलाशी लेने पर बरामद हुआ चिट्टा - chitta recovered rampur

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 30, 2024, 4:58 PM IST

chitta recovered: रामपुर बुशहर में ननखड़ी पुलिस ने चिट्टे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी कुल्लू के रहने वाले हैं. रात्रि गश्त के दौरान गाड़ी में सवार दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरू कर दी है.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV BHARAT)

रामपुर बुशहर: हिमाचल नशा युवाओं को अपना शिकार बना रहा है. युवा पीढ़ी नशे के दल-दल में धंसती जा रही है. पुलिस नशे के खिलाफ मुहिम भी चला रही है, लेकिन इसके बाद भी नशा तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इन दिनों युवा सिंथेटिक ड्रग्स की चपेट में है, जिसे स्थानीय भाषा में चिट्टा भी कहा जाता है. शिमला जिले में ननखड़ी पुलिस ने चिट्टे के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस थाना ननखड़ी के तहत आने वाले क्षेत्र कलंती में रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने सामने से आ रही गाड़ी को रोककर पूछताछ की. पुलिस को देखकर दोनों युवक घबराए हुए थे. इसके बाद शक के आधार पर दोनों की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान दोनों युवकों से 7.98 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया.

दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस की धारा 21, 29 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. रामपुर डीएसपी नरेश शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. नशा तस्करों को छोड़ा नहीं जाएगा.

बिलासपुर में हुई थी युवक की मौत

बता दें कि कल बिलासपुर जिले में शौचालय में युवक का शव बरामद हुआ था. बताया जा रहा है कि युवक की मौत चिट्टे की ओवरडोज के कारण हुई थी. शव के पास से सिरिंज भी बरामद हुई थी. युवक अपने दोस्त के साथ बाइक पर बैठकर आया था और शौचालय में चला गया था. अंदर से बड़ी देर तक दरवाजा ना खुलने के कारण इसकी सूचना पुलिस की दी गई थी. इसके बाद युवक का शव बाहर निकाला गया था. मृतक आईटीआई का छात्र बताया जा रहा है. हालांकि युवक की मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें: हम नहीं सुधरेंगे, जेल से निकलते ही दंपति ने फिर से शुरु कर दी नशे की तस्करी, पुलिस ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details