छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रेलवे ट्रैक पर बैठकर दो दोस्त खेल रहे थे वीडियो गेम, 100 की स्पीड में आ गई ट्रेन - Two people died on railway track

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 1, 2024, 2:02 PM IST

कहते हैं नजर हटी और दुर्घटना घटी. कुछ ऐसा ही हुआ है दुर्ग के पद्मनाभपुर में. ट्रेन की चपेट में आने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों बच्चे रेल की पटरी पर बैठकर मोबाइल फोन में वीडियो गेम खेल रहे थे.

रेलवे ट्रैक पर मोबाइल देखना पड़ा भारी
100 की स्पीड में आ गई ट्रेन (ETV Bharat)

दुर्ग:इंसान को अपनी जिंदगी से प्यार करना चाहिए. हम खुशकिस्मत हैं कि कुदरत ने हमें इंसान बनाया, सोचने समझने और अच्छे बुरे में फर्क करना सिखाया. पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सामने आते खतरे को देखकर भी अनदेखा करते हैं. दरअसल दुर्ग में दो बच्चे रेलवे ट्रैक पर बैठकर मोबाइल फोन में वीडियो गेम खेल रहे थे तभी ट्रेन आ गई. दोनों लोग जबतक कुछ समझ पाते तबतक दोनों लोगों की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने घटना के बाद केस दर्ज कर लिया है.

रेलवे ट्रैक पर बैठकर खेल रहे थे वीडियो गेम: पुलिस ने दोनों लोगों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस के मुताबिक मौके से एक साइकिल भी मिला है. जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि दोनों लोग साइकिल खड़ी कर रेलवे ट्रैक पर बैठे थे और वीडियो गेम खेल रहे थे. ट्रेन के आने का उनको पता ही नहीं चला.

''दुर्ग दल्लीराजहरा जाने वाले रेलवे ट्रैक पर पार्श्वनाथ जैन मंदिर के पीछे ट्रैक पर दो बच्चों की लाश मिली है. दोनों का शव पंचनामा कर कार्रवाई शुरु कर दी है. मृतक बच्चों में एक का नाम पूरन साहू है जिसकी उम्र 14 साल है. दूसरे बच्चे का नाम वीर सिंह है. वीर की उम्र 13 साल है. दोनों आपस में दोस्त रहे. दोनों लोग रेलवे ट्रैक पर बैठकर मोबाइल फोन में वीडियो गेम खेल रहे थे तभी ट्रेन आ गई. दोनों कुछ समझ पाते तबतक ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो चुकी थी''. - अंबर सिंह भारद्वाज, पद्मनभापुर थाना प्रभारी

वीडियो गेम की लत ने ली जान: रेलवे फाटक और रेलवे ट्रैक के आस पास अक्सर लोगों के लिए रेलवे विभाग चेतावनी लिखता है. लोगों को जागरुकता के जरिए भी रेलवे ट्रैक के आस पास नहीं जाने की हिदायत दी जाती है. बावजूद इसके लोग मानते नहीं हैं. वीडियो गेम की लत कुछ बच्चों को इस कदर लग चुकी है कि वो सबकुछ भूलकर उसी में खो जाते हैं. अगर ये दोनों बच्चे सावधान होते, रेलवे ट्रैक की जगह कहीं रहते तो इनकी जान बच जाती.

जशपुर में वीडियो गेम की लत बनी जानलेवा, 18 साल के लड़के ने दी जान - youth Dies by sucide in Video game

Mobile Game Addiction On Children: कोरियन वीडियो गेम की लत में लड़की भाग रही थी कोरिया, पुलिस ने मुरादाबाद से पकड़ा

बचपन पर खतरा: वीडियो और मोबाइल गेम की लत का शिकार हो रहे बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details