उत्तराखंड

uttarakhand

चारधाम से जुड़े कारोबारियों के संयुक्त मोर्चे ने बंद का ऐलान, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी - Uttarakhand Chardham Yatra 2024

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 30, 2024, 5:13 PM IST

Uttarakhand Chardham Yatra 2024 मायादेवी मैदान में टूर एंड ट्रेवल व्यापारियों ने आज चारधाम यात्रा को लेकर सीमित पंजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया और धामी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए. साथ ही शुक्रवार को (31 मई) को व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रखने का ऐलान किया.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

हरिद्वार:उत्तराखंड चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद होने और ट्रैवल व्यापार ठप होने से नाराज संयुक्त ट्रेवल्स कारोबारियों ने आज प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में आज मायादेवी मैदान में चारधाम यात्रा से जुड़े कारोबारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक के बाद कारोबारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसी बीच कारोबारियों ने प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने की मांग उठाई.

बता दें कि चारधाम यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में यात्रियों की संख्या तय कर दी गई है. टूर ऑपरेटर एसोसिएशन, टैक्सी मैक्सी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, हरिद्वार टैक्सी ड्राइवर एंड ऑनर्स एसोसिएशन, हरिद्वार ट्रेवल एसोसिएशन और टेंपो ट्रेवल यूनियन शुरू से ही सरकार के इस आदेश का विरोध कर रही है. ट्रेवल कारोबारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो वह उग्र आंदोलन करेंगे.

ट्रेवल कारोबारियों ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को बंद करने और चारधाम से बेरिकेट हटाने की मांग की है. साथ ही चेतावनी दी है कि अगर आज उनकी मांगें पूरी नहीं हुई, तो कल सभी ट्रेवल्स कारोबारियों के प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

ट्रेवल कारोबारियों ने माया देवी प्रांगण के समीप पार्किंग में बैठक आयोजित की गई, जिसमें ट्रेवल व्यापारी अभिषेक अहलूवालिया, टैक्सी मेक्सी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष गिरीश भाटिया, सुरेंद्र जैन,हरिद्वार ट्रेवल एसोसिएशन अध्यक्ष उमेश पालीवाल,टैक्सी यूनियन हरिद्वार अध्यक्ष संजय शर्मा,राजेश ओहोरा,संयुक्त महासंघ सदस्य अरविंद खनेजा,विजय शुक्ला,अरविंद सैनी,रंजित सिंह,दुष्यंत चौहान,इकबाल सिंह और उमेश गौड़ शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details