दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर महिला वकील को दी रेप की धमकी, गाजियाबाद पुलिस ने दबोचा

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद पुलिस ने इंस्टाग्राम पर लड़कियों की फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

लड़कियों की फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार
लड़कियों की फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो इंस्टाग्राम पर महिलाओं की फेक आईडी बनाकर उन्हें ब्लैकमेल और परेशान करता था. आरोपी महिलाओं की असली तस्वीरों का गलत इस्तेमाल कर अश्लील रील बनाता था. फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था. पुलिस के अनुसार, आरोपी युवक ने गाजियाबाद की एक महिला और लखनऊ की दो महिला वकीलों को धमकियां दी, जिसके बाद उसके खिलाफ मामले दर्ज किए गए.

दरअसल, आरोपी ने महिलाओं की इंस्टाग्राम प्रोफाइल से उनकी तस्वीरें डाउनलोड की. इसके बाद फेक प्रोफाइल बनाकर उन्हें परेशान करना शुरू किया. वह तस्वीरों को अश्लील तरीके से एडिट करके रील बनाता था और अश्लील गाने लगाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था. इसके अलावा उसने इंस्टाग्राम से उनके मोबाइल नंबर भी निकाल लिए. इसके बाद फर्जी सिम कार्ड का इस्तेमाल करके उन्हें धमकी भरे फोन कॉल्स भी किए. एक महिला वकील को तो उसने फोन पर रेप की धमकी तक दी, जिसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा दी गई.

पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा: गाजियाबाद और लखनऊ के साइबर क्राइम थानों में आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. साइबर क्राइम टीम ने आरोपी को 16 अक्टूबर को साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह फर्जी नाम और पते पर सिम कार्ड खरीदता था और इन सिम कार्ड्स का इस्तेमाल करके महिलाओं को धमकाता था. उसने बताया कि गाजियाबाद की एक महिला की जानकारी जुटाने के लिए उसने उनके घर पर 15 दिन तक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी की थी.

इंस्टाग्राम पर लड़कियों की फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार (ETV BHARAT)

आपराधिक इतिहास: पुलिस के मुताबिकअपर पुलिस उपायुक्त अपराध सच्चिदानंद के मुताबिक, आरोपी पहले भी महिलाओं से छेड़छाड़ और धमकी देने के मामलों में शामिल रहा है. दिल्ली और लखनऊ में उसके खिलाफ चार मामले पहले से ही दर्ज हैं. वह दो बार जेल भी जा चुका है. इस बार भी उसने साइबर अपराधों का सहारा लेकर महिलाओं को धमकाने और परेशान करने का काम किया.

ये भी पढ़ें:

  1. गाजियाबाद में महिला डॉक्टर को नशीला पदार्थ देकर खींची आपत्तिजनक तस्वीरें, गिरफ्तारी के बाद सामने आया सच
  2. हॉस्टल में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, ब्लैकमेल करके कराते थे देह व्यापार

ABOUT THE AUTHOR

...view details