हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली, हिमाचल में रेसलिंग अकादमी खोलने की जताई इच्छा

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल के तीसरे दिन पूर्व रेसलर द ग्रेट खली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हिमाचल में रेसलिंग अकादमी खोलने की इच्छा जताई.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली
शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल प्रदेश के जुन्गा में 4 दिवसीय शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस पैराग्लाइडिंग चैंपियनशिप में हिमाचल के अलावा विभिन्न राज्यों के 40 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. वहीं, इस प्रतियोगिता के तीसरे दिन पूर्व रेसलर द ग्रेट खली ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने पैराग्लाइडरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

शिमला में हो रहे फलाइंग फेस्टिवल में शामिल हुए ग्रेट खली ने खुशी जाहिर. खली ने कहा, "इस तरह की गतिविधियों से प्रदेश में पर्यटन की बढ़ावा मिलेगा. पर्यटक हिमाचल प्रदेश की ओर आकर्षित होंगे. टूरिज्म के साथ इससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा और सरकार को भी रेवेन्यू आएगा".

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली (ETV Bharat)
शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली (ETV Bharat)

ग्रेट खली ने कहा, "हिमाचल प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए और खेलों को बढ़ावा देना चाहिए. अगर कोई बच्चा या युवा नशा करता है तो सिर्फ वो परेशान नहीं होता, बल्कि उसके साथ उसका परिवार, सगे-सबंधी और सोसायटी भी तबाह होती है. युवाओं को भारत और एजुकेशन का नशा करना चाहिए".

जुन्गा में शिमला फ्लाइिंग फेस्टिवल (ETV Bharat)

पूर्व रेसलर खली ने कहा, "वह हिमाचल प्रदेश में रेसलिंग अकादमी के लिए जगह देख रहे हैं. सेंटर के लिए जगह ढूंढ कर अकादमी शुरू करेंगे. जहां पूरे हिमाचल और बाहरी राज्यों के भी खेलने में रुचि रखने वाले युवा को आसानी से आ सकें".

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल के आयोजक अरुण रावत ने कहा, "दूसरी बार जुन्गा में फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस बार 40 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है. शनिवार को फेस्टिवल का समापन है और विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत जाएगा".

वहीं, प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों ने कहा, "जुन्गा पैराग्लाइडिंग के लिए काफी अच्छी जगह है और यहां पर 5 मिनट की फ्लाई है. यहां पर पैराग्लाइडिंग करने में काफी मजा आ रहा है".

ये भी पढ़ें:6 देशों के राजदूतों के साथ सीएम सुक्खू ने की मीटिंग, हिमाचल में इन्वेस्टमेंट को लेकर होगी चर्चा

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details