उत्तराखंड

uttarakhand

सिनेमाघरों में 30 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद', पहाड़ी खानपान की दिखेगी झलक - film Meethi Maa Ku Ashirwad

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 27, 2024, 7:27 PM IST

Film Meethi Maa Ku Ashirwad In Dehradun उत्तराखंड के सिनेमाघरों में 30 अगस्त को फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद' रिलीज होगी. यह फिल्म महिलाओं की प्रतिभा और उत्तराखंड की संस्कृति समेत खानपान को बढ़ावा देने पर आधारित है.

film Meethi Maa Ku Ashirwad
30 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद' (photo- ETV Bharat)

30 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद' (video-ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड के खानपान रीति-रिवाज और पारंपरिक विरासत पर आधारित फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद' 30 अगस्त को सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है. पहाड़ी खान-पान की परंपराओं का जश्न मनाने वाली यह फिल्म गढ़वाली भाषा में है. यह अनोखी फिल्म सिर्फ उत्तराखंड के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी. फिल्म की कहानी मीठी नाम की एक लड़की पर आधारित है, जिसे अपनी मां की पाक कौशल और उत्तराखंड की समृद्ध खाद्य परंपराओं की विरासत मिली है.

फिल्म में दिखेगी उत्तराखंड के व्यंजनों की झलक:फिल्म में बताया गया कि कैसे उत्तराखंड के सरल और पौष्टिक व्यंजन कहानी को आगे बढ़ाते हैं और दर्शकों को पात्रों से जोड़ने में अपनी भूमिका निभाते हैं. उत्तराखंड की पृष्ठभूमि में बनी यह फिल्म मीठी के जीवन को दर्शाती है, जिसमें वह उन चुनौतियों का सामना करती है, जो उसे अपने गांव छोड़कर शहर में जाने के लिए मजबूर करती है. अपने पहाड़ी पारंपरिक व्यंजनों के लिए उपहास का सामना करने के बाद भी मीठी की पाककला की प्रतिभा सड़क के ढाबे से लेकर मास्टर शेफ शैली की प्रतियोगिता के जजों को आकर्षित करती है.

जखोल गांव में हुई फिल्म की शूटिंग:फिल्म के निर्देशक कांता प्रसाद ने बताया कि फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के जखोल गांव में की गई है. इसके अलावा अन्य दृश्य देहरादून, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, दिल्ली और नोएडा में फिल्माए गए हैं.उन्होंने कहा कि मेघा खुगशाल मुख्य अभिनेत्री और मुख्य अभिनेता के तौर पर मोहित घिल्डियाल फिल्म की स्टार कास्ट में हैं. फिल्म में नई और युवा प्रतिभाओं को एक्टिंग का मौका दिया गया है.

30 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म 'मीठी मां कु आशीर्वाद':कांता प्रसाद ने बताया कि संगीत निर्देशन आर नेड, जबकि साउंडट्रैक को अपनी आवाज देने वाले पवनदीप राजन और विवेक नौटियाल हैं. उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को देहरादून के सेंट्रियो मॉल और ऋषिकेश के रामा पैलेस विकास नगर के न्यू उपासना सिनेमा और रुड़की के आरआर सिनेमा कोटद्वार के केए सिनेमा में एक साथ फ़िल्म रिलीज की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details