हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चुनाव हारने के बाद छलका कांग्रेसियों का दर्द, सोमबीर सिंह ने ईवीएम में गड़बड़ी के लगाए आरोप, चुनाव आयोग से की जांच की मांग

हरियाणा विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेसी नेताओं का दर्द छलकने लगा है. ईवीएम पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से जांच की मांग.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

sombir sangwan on election
sombir sangwan on election (Etv Bharat)

sombir sangwan on election (Etv Bharat)

चरखी दादरी:हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हुआ और 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे भी घोषित हो गए. नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए और बीजेपी की लगातार तीसरी बार सरकार बन गई. बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में 50 सीटों पर कब्जा किया. जबकि कांग्रेस 38 पर ही सिमट गई. अब कांग्रेसी नेता अपनी हार पर तरह-तरह की बयानबाजियां करते नजर आ रहे हैं.

चुनाव आयोग से जांच की मांग: इसी कड़ी में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल के दामाद सोमबीर सिंह ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप बीजेपी पर लगाए हैं. हार के बाद बाढड़ा में मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने चुनाव आयोग से जांच की मांग उठाई. वहीं, उन्होंने टिकट कटने वाले नेताओं द्वारा भीतरघात करने की बात भी कही है. इसके अलावा, उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श कर हार के कारणों की समीक्षा भी की.

चौथी बार हारे पूर्व सीएम के दामाद: बता दें कि कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2024 में पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल के दामाद सोमबीर सिंह को बाढड़ा से टिकट दिया गया था. लोहारू से लगातार तीन बार हारने के बाद बाढड़ा से जीत की उम्मीद थी. लेकिन बीजेपी प्रत्याशी उमेद सिंह पातुवास ने उन्हें 7 हजार 585 वोटों से मात दी और उनका हार का सिलसिला लगातार चौथी बार भी जारी रहा. हार के बाद उनका दर्द छलका जब वो मीडिया से रूबरू हुए.

ईवीएम में गड़बड़ी के लगाए आरोप: सोमबीर सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर थी और एग्जिट पोल की सर्वे भी पूरी तरह से कांग्रेस के पक्ष में थी. वहीं, बाढड़ा की बात की जाए तो पूरी तरह से माहौल उनके पक्ष में था. लेकिन चुनाव परिणाम अप्रत्याशित हैं और उन्हें ये स्वीकार नहीं है. उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इसको लेकर आपत्ति भी लगाई है. चुनाव आयोग से निष्पक्ष जांच की मांग की है. सोमबीर सिंह ने कहा कि कई बूथों की ईवीएम का बैट्री 90 से 99 प्रतिशत तक चार्ज मिली है. जबकि वोटिंग के पूरे दिन मशीन वर्किंग में रहने के बाद ये सही नहीं लग रहा है. इसलिए चुनाव आयोग को गहनता से जांच करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:सावित्री जिंदल ने मंत्री बनने की चर्चा पर पहली बार दिया जवाब, बीजेपी में शामिल होने से इनकार

ये भी पढ़ें:सीएम की दावेदारी पर राव इंद्रजीत का बड़ा बयान, जानें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर क्या कहा

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details