हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंजाब में उठी कंगना को जेल भेजने की मांग, विपक्षी नेता बोले सांसद को है केंद्र का समर्थन - Kangana Ranaut on Farmers protest

Punjab politicians slam MP Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया है. सांसद के बयान पर पंजाब में फिर बवाल मच गया है. पंजाब के वरिष्ठ नेताओं ने सांसद कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. डिटेल में पढ़ें खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 4:54 PM IST

Updated : Aug 26, 2024, 5:16 PM IST

कंगना के बयान पर पंजाब में बवाल
कंगना के बयान पर पंजाब में बवाल (ETV Bharat GFX)

शिमला: मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने एक बार किसान आंदोलन को लेकर एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में विवादित टिप्पणी की है. उनके इस बयान के बाद पंजाब के नेताओं ने बीजेपी सांसद के बयान को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

कंगना रनौत ने अपने बयान में कहा "जैसा बांग्लादेश में हुआ, वैसा यहां भारत में होते देर नहीं लगती, अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व इतना सशक्त नहीं होता. यहां पर जो किसान आंदोलन हुए, वहां पर लाशें लटकी थीं, वहां पर रेप हो रहे थे और जब किसानों के हितकारी बिल वापस लिए गये थे, तब पूरा देश चौंक गया था. वो किसान आज भी वहां बैठे हुए हैं. उन्होंने कभी सोचा ही नहीं कि बिल वापस होगा. ये बड़ी लंबी प्लानिंग थी, जैसे बांग्लादेश में हुआ. इस तरह के षड्यंत्र के पीछे चीन और अमेरिका जैसी विदेशी ताकतें हैं, जो यहां काम कर रही हैं."

इस बयान को लेकर पंजाब के विपक्षी नेताओं ने कंगना रनौत पर जमकर हमला बोला है और बीजेपी सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

"कंगना की आदत है दूसरे धर्मों के खिलाफ बोलना"

सुखबीर बादल, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष (ETV Bharat)

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा"सांसद कंगना रनौत की आदत दूसरे धर्मों के खिलाफ बोलने की है. ऐसे लोगों के खिलाफ 295 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजना चाहिए. सरकार कंगना के साथ है और वह जानकर यह करवाती है जिससे देश का माहौल खराब हो"

"कंगना को केंद्र का समर्थन"

नील गर्ग, (आप) पंजाब के वरिष्ठ प्रवक्ता (ETV Bharat)

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ प्रवक्ता नील गर्ग ने बीजेपी सांसद कंगना रनौत के विवादित बयान को लेकर आलोचना करते हुए कहा "बीजेपी सांसद लगातार पंजाब का माहौल खराब करने वाले बयान दे रही हैं. वह कभी पंजाब के किसानों को बदनाम करने वाले बयान देती हैं तो कभी पंजाबियों को आतंकवादी बताती हैं. उनके बयानों से ऐसा लग रहा है कि उन्हें बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व का समर्थन मिला है या फिर पार्टी जानबूझकर उनसे ऐसे बयान देने को कह रही है. बीजेपी किसान आंदोलन के समय से ही पंजाब को निशाना बना रही है, जो भी मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है, केंद्र सरकार उसे बदनाम करने या परेशान करने की कोशिश करती है पंजाब के साथ भी ऐसा ही किया जा रहा है."

"संवेदनशील मुद्दों पर नहीं करनी चाहिए टिप्पणी"

हरजीत सिंह ग्रेवाल, बीजेपी नेता (ETV Bharat)

हिमाचल प्रदेश से सांसद कंगना रनौत के बयान के बाद पंजाब बीजेपी नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा"बीजेपी सांसद कंगना को इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. कंगना ने जो बयान दिया है वह उनका निजी मामला है. पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है. पीएम मोदी किसानों के साथ हैं और किसानों के हित में हैं. पंजाब बॉर्डर स्टेट है और बारूद के ढेर पर है इसलिए इस तरह की टिप्पणियां करना सही नहीं है."

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन पर कंगना रनौत के बयान पर कांग्रेस का निशाना, "ये कोई फिल्मी स्क्रिप्ट नहीं, राजनीति में मुद्दों की गंभीरता समझकर करे बयानबाजी"

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन को लेकर फिर कंगना रनौत ने दिया विवादित बयान, सोशल मीडिया पर भड़के यूजर्स, लगाई 'क्वीन' की क्लास!

Last Updated : Aug 26, 2024, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details