उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में अवैध संबंधों के बीच रोड़ा बना था बेटा, मां के प्रेमी ने मुर्गा पकड़ने के बहाने जंगल में कर दी हत्या - Murder Accused Arrested

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 14, 2024, 2:34 PM IST

Haldwani Murder Accused Arrested मां और उसके प्रेमी के बीच में अड़चन बनने पर किशोर की हत्या कर दी गई. किशोर आरोपी को अपने घर नहीं आने दिया करता था. जिसके बाद प्रेमी ने किशोर को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी.

Police revealed the murder case
पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: मुखानी थाना क्षेत्र में बीते दिनों 15 वर्षीय किशोर का शव मिलने के बाद पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि किशोर की मां और तीन बच्चों के पिता के बीच पिछले तीन सालों से अवैध संबंध चल रहा था. महिला का बेटा प्रेम अवैध संबंधों का विरोध कर रहा था. इसके चलते प्रेमी ने जंगल में ले जाकर किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार (Video- ETV Bharat)

पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा:एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने 12 सितंबर को मुखानी थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टील फैक्ट्री के पीछे जंगल में 15 वर्षीय किशोर के शव मिलने का खुलासा कर दिया है. पूछताछ में पता चला कि मृतक किशोर की मां का पड़ोस के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति (मूल निवासी मीरगंज बरेली) के साथ अवैध संबंध चल रहा था. महिला का परिवार भी मूल रूप से आरोपी के गांव का ही रहने वाला है. दोनों परिवार मुखानी थाना क्षेत्र में किराए में रहते हैं.

अवैध संबंध के बीच में आया किशोर:बताया जा रहा कि महिला के तीन बच्चे हैं, जबकि अभियुक्त के भी तीन बच्चे हैं. पुलिस ने खुलासे में बताया कि दोनों का पिछले तीन सालों से अवैध संबंध चल रहा था. एक दिन किशोर ने उस व्यक्ति को मां के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया. इसके बाद से महिला का बेटा उसे अपने घर आने से रोकने लगा. किशोर को लेकर महिला के पति और व्यक्ति के बीच कुछ दिन पहले विवाद भी हुआ था.

आरोपी ने गला दबाकर की हत्या:महिला और उसके प्रेमी के अवैध संबंध के बीच महिला का बेटा अड़चन बन रहा था. इसके बाद आरोपी ने महिला के बेटे की हत्या करने की योजना बना ली. 12 सितंबर को आरोपी ने अपने 8 साल के बेटे को महिला के घर भेजा और उसके 15 साल के बेटे को अपने घर बुलाया और जंगली मुर्गा मारने के बहाने जंगल ले गया. वहां स्टील फैक्ट्री के पीछे उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने की पुष्टि होने के बाद पुलिस की टीम ने आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी टूट गया और हत्या की बात कबूल की. पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 103 (1) BNS की धारा के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है. पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया है. मृतक की मां इस घटनाक्रम में शामिल नहीं है.

पढ़ें-चोरी के इरादे से घर में घुसे शख्स की पीट-पीटकर की थी हत्या, दो फरार आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details