दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 27, 2024, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा में फर्जी दस्तावेज से जमीन के मालिक बनकर बेचने पहुंचे थे आरोपी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा - Land mafia arrested from Noida

Land mafia arrested from Noida: फर्जी कागजात के आधार पर जमीन बेचने के नाम पर 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रजिस्ट्री के दौरान मामले का खुलासा हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: जेवर थाना पुलिस ने फर्जी कागजात के आधार पर जमीन बेचने के नाम पर 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियो ने जमीन का सौदा 2.38 करोड़ रुपए में तय किया गया था. जमीन बेचने वाले फर्जी जमीन के मालिकों को लेकर रजिस्ट्री करवाने पहुंचे थे. पहचान सामने आने पर सभी आरोपी फरार हो गए. हालांकि, उन्होंने खरीदार से 21 लाख रुपए पहले ही ले लिया था. पीड़ित ने अपने साथ हुए फर्जीवाड़े की रिपोर्ट जेवर थाने में दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

आरोपियों के पास से 1.07 लाख रुपये बरामद

अशोक कुमार एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम नीटू, जयवीर सिंह, भूरा कुमार, सौरभ कुमार, पिन्कू उर्फ देवीचरण, राहुल भाटी और प्रथम भाटी है. एक रिंकू नाम का आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. करीब 20 लाख रुपए उसके पास हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1.07 लाख रुपए, 7 मोबाइल फोन, एक-एक फर्जी आधार और पैन कार्ड के अलावा कैंसिल चेक बरामद किया गया हैं. आरोपी 24 जून को रबुपुरा थाना क्षेत्र के कानपुर गांव में 14 बीघा जमीन के बैनामे के लिए गौतम सिंह अपने साथी योगेश शर्मा और खरीदार मधुर गोयल, हार्दिक गोयल के साथ जेवर रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को दबोचा, एमपी में बनीं 10 अवैध पिस्टल बरामद

जमीन की कुल कीमत 2.38 करोड़ रुपए थी

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने जमीन की कीमत 17 लाख रुपए प्रति बीघा तय की थी. इस जमीन की कुल कीमत 2.38 करोड़ रुपए थी. क्रेता ने 15 लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से वैभव के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए किए थे. 6 लाख रुपए नगद दिए गए थे. 24 जून को रजिस्ट्री के दौरान पता चला कि जमीन विक्रेता असली नहीं है. यह सुनकर सभी आरोपी फरार हो गए. फिलहाल 8वें आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details