दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव में नई राजनीतिक पार्टियां भी ठोक रही है ताल,भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी 408 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 15, 2024, 1:59 PM IST

new political party 2024 loksabha election :आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में पुरानी पार्टियों के साथ कुछ नई पार्टियां भी चुनाव मैदान में उतर रही है. इसी कड़ी में भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 408 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की जानकारी दी है और फिलहाल 53 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है .

लोकसभा चुनाव में नई राजनीतिक पार्टियां भी ठोक रही है ताल
लोकसभा चुनाव में नई राजनीतिक पार्टियां भी ठोक रही है ताल

नई दिल्ली:देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिन बचे है,जल्द ही चुनाव की तारीखों की घोषणा इलेक्शव कमीशन के द्वारा कर दी जाएगी. वहीं चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कोई पार्टी गठबंधन करने में कोई सीटों की शेयरिंग तो कोई सीटों के चयन को लेकर व्यस्त है .इसी दिशा में कई ऐसे भी है जो चुनाव को लेकर एक नई व्यवस्था और शासन का नया विकल्प देने के लेकर नई पार्टी का गठन कर रहै है .इसी कड़ी में भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 408 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की जानकारी दी है.

देश में आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में तैयारी को नई राजनितिक पार्टी भी मैदान चुनाव लड़ने के लिए कमर कस चुकी है. इसी बीच भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 408 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही है. शुक्रवार को नई दिल्ली में पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज कुमार शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी तरफ से 52 उम्मीदवारों की घोषणा की.

उन्होंने कहा कि आपके मन में यह सवाल होता होगा कि हमें राजनीति पार्टी बनाने की जरूरत क्यों पड़ी. तो मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं जाति, धर्म के आधार पर पार्टियों का देश में गठन हुआ है लेकिन हमारी पार्टी जाती धर्म क्षेत्र और भाषा से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में गठित की गई है. हमलोग सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं. इसलिए हमने लोगों के बीच जाकर राजनीतिक जागरूकता के लिए अभियान चलाया. जन समस्याओं को लेकर हम लोगों के बीच गए और उनको बताया कि उनके क्या अधिकार हैं और उनकी समस्याओं का समाधान कैसे हो सकता है. देश में कहीं स्वास्थ्य सेवा, कहीं सड़क, कहीं यातायात तो कहीं पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. हम लोगों ने फूड प्रोसेसिंग यूनिट के माध्यम से लोगों के बीच,आईटी के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया.
ये भी पढ़ें :तमिलनाडु में पीएम मोदी बोले- परिवर्तन की बहुत बड़ी आहट, टूटेगा 'इंडिया' गठबंधन का घमंड
चुनाव पर होने वाले मनमाने खर्च को कैसे कम किया जा सकता है इस दिशा में हमने लोगों को बताया. ताकि राजनीतिक जागरूकता बढ़े और जन भागीदारी बढ़ाई जा सके और चुनाव जीता जा सके. हमारा तीन दिवसीय सम्मेलन चल रहा है जिसमें यह मंथन किया जा रहा है कि कैसे हम लोग 2024 चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करें. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी राजेंद्र शर्मा, लोकेश त्यागी मुरादाबाद मंडल के अध्यक्ष, संजय कुमार शर्मा नेशनल कोआर्डिनेटर, अनु शर्मा युवा महिला मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे. इसमें पंकज कुमार शर्मा दक्षिणी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है .
ये भी पढ़ें :Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस से ताल ठोंक सकती हैं लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details