छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 23, 2024, 7:15 AM IST

Updated : Jun 23, 2024, 2:49 PM IST

ETV Bharat / state

NEET UG Re Exam, छत्तीसगढ़ के 602 कैंडिडेट्स आज देंगे री एग्जाम, जानिए टाईमिंग - NEET UG Re Exam

NEET UG Re Exam In Chhattisgarh एनटीए द्वारा जारी NEET UG रिजल्‍ट में गड़बड़ी की शिकायत के बाद आज 23 जून को दोबारा नीट परीक्षा आयोजित की जा रही है. देशभर के 6 सेंटरों में आज नीट यूजी री एग्जाम आयोजित हैं. छत्तीसगढ़ के बालोद और दंतेवाड़ा में आज दोबारा नीट परीक्षा आयोजित की गई है.

NEET UG Re Exam In Chhattisgarh
बालोद और दंतेवाड़ा में नीट एग्जाम (ETV Bharat)

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बालोद और दंतेवाड़ा में आज रविवार 23 जून को दोबारा नीट परीक्षा होने जा रही है. बालोद और दंतेवाड़ा में NEET UG EXAM के समय गड़बड़ी के आरोप लगे थे. जिसके बाद यहां NTA ने दोबारा परीक्षा कराने का फैसला लिया है. आज एग्जाम का समय दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक तय किया गया है.

बालोद और दंतेवाड़ा में नीट यूजी री एग्जाम :छत्तीसगढ़ के बालोद और दंतेवाड़ा जिले में नीट यूजी रू एग्जाम आयोजित की गई है. छत्तीसगढ़ के कुल 602 विद्यार्थी दोबारा नीट परीक्षा दे रहे हैं. एग्जाम का समय दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक निर्धारित है. NTA ने नीट यूजी री एग्‍जाम के एडमिट कार्ड 20 जून को जारी किए थे. इस री एग्जाम का रिजल्‍ट 30 जून तक एनटीए जारी करेगा. जिसके बाद क्वालीफाई करने वाले स्टूडेंट्स काउंसलिंग की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे.

देशभर के 6 सेंटरों में 1563 कैंडिडेट्स देंगे परीक्षा : NEET EXAM 2024 रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर बढ़े विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर आज दोबारा नीट परीक्षा आयोजित की गई है. नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी 1563 छात्र-छात्राओं की दोबारा परीक्षा ले रहा है. देशभर के 6 सेंटरों में आज NEET UG Re Exam कराया जा रहा है. आज NEET UG रिजल्‍ट में ग्रेस मार्क्‍स पाने वाले देशभर के 1563 कैंडिडेट्स NEET UG Re Exam देंगे.

बालोद में दोबारा परीक्षा आयोजित: दल्ली राजहरा के डीएवी विद्यालय में नीट की परीक्षा दोबारा आयोजित हो रही है. परीक्षा को लेकर इस बार चाक चौबंद इतंजाम किए गए. पिछली बार बालोद के कन्या शाला और बालक विद्यालय में परीक्षा के दौरान बड़ी लापरवाही बरते जाने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद छात्रों और परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. दोबारा परीक्षा लिए जाने की बात भी अभिभावकों ने की थी. पिछली बार की शिकायतों के बाद इस बार परीक्षा केंद्र में भी बदलाव किया गया. इस बार 185 बच्चे परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. परीक्षा में शामिल बच्चों का कहना है कि स्टडी का जो रिदम होता है वो बिगड़ जाता है. ये अच्छी बात है कि हमें दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया गया.

इन छह शहरों में आज होगा NEET UG री-एग्जाम :

  1. दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़
  2. बालोद, छत्तीसगढ़
  3. बहादुरगढ़, हरियाणा
  4. मेघालय, मेघालय
  5. चंडीगढ़
  6. सूरत, गुजरात
छत्तीसगढ़ में टीईटी और पीपीटी परीक्षा आज, चार लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे एग्जाम - Chhattisgarh TET and PPT Exam
रायपुर में यूपी के मवेशी ट्रांसपोर्टर्स की हत्या का मामला, एक आरोपी गिरफ्तार - Raipur police Action
बलौदाबाजार हिंसा में जबरन कांग्रेस नेताओं का नाम लेने का दबाव,पुलिस निर्दोषों को कर रही प्रताड़ित : भूपेश बघेल - Balodabazar violence
Last Updated : Jun 23, 2024, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details