उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वर कांडा में तेंदुए की दहशत, आंगन में खेल रही मासूम को बनाया निवाला, क्षेत्र में दहशत

बागेश्वर में तीन वर्षीय बच्ची को तेंदुए ने अपना निवाला बना लिया है. घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

LEOPARD TERROR IN BAGESHWAR
बच्ची को तेंदुए ने उतारा मौत के घाट (photo- ETV Bharat)

बागेश्वर: पहाड़ों पर वन्यजीव लगातार हिंसक हो रहे हैं, जिससे मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इसी क्रम में जनपद बागेश्वर के तहसील क्षेत्र कांडा अंतर्गत आने वाले औलानी डांगा में तेंदुए ने तीन वर्षीय बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है. घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. लोग अपने घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं.

तीन वर्षीय बच्ची को तेंदुए ने बनाया निवाला:बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम 5:00 बजे तीन वर्षीय बच्ची अपने आंगन में खेल रही थी. इस दौरान घर के बाहर घात लगाए बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया. परिजनों ने मासूम को तेंदुए के चंगुल से छोड़ने का खूब प्रयास किया, लेकिन तेंदुआ बच्ची को लेकर वहां से भाग गया.

घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश:आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि मौके से बच्ची का शव बरामद हुआ है. वहीं, रेंजर प्रदीप कांडपाल ने बताया कि वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

घटना के बाद पसरा मातम:बच्ची के मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की मांग की है. बता दें कि इससे पहले रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड अंतर्गत आने वाले जयंती गांव में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details