हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पैराग्लाइडिंग के दौरान फोजल की पहाड़ियों पर फंसे 3 विदेशी सैलानी, हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू

कुल्लू में बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरने वाले 3 विदेशी पर्यटक फोजल की पहाड़ियों पर फंस गए. जिन्हें सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया.

हेलीकॉप्टर से किया गया विदेशी सैलानियों का रेस्क्यू
हेलीकॉप्टर से किया गया विदेशी सैलानियों का रेस्क्यू (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में साहसिक खेलों और गतिविधि की शौकीन लोग हर साल देश-विदेश से आते हैं. हिमाचल की कुल्लू की पहाड़ियां पैराग्लाइडरों की पसंदीदा जगहों में से एक है. लेकिन कभी-कभी पैराग्लाइडिंग के दौरान पर्यटक रास्ते भटक जाते हैं या फिर हादसे के शिकार हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. जिला कुल्लू के फौजल की पहाड़ियों पर फंसे हुए तीन विदेशी सैलानियों को कुल्लू प्रशासन ने सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है.

सभी सैलानियों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू किया गया और उन्हें भुंतर हवाई अड्डा पर उतरा गया. जहां से उन्हें एंबुलेंस से क्षेत्रीय अस्पताल ढालपुर लाया गया. जहां डॉक्टर इन विदेशी पर्यटकों की स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं. वहीं, कुल्लू प्रशासन के अधिकारी भी इन विदेशी सैलानियों के साथ मौजूद हैं.

हेलीकॉप्टर से विदेशी सैलानियों का किया गया रेस्क्यू (ETV Bharat)

मिली जानकारी के अनुसार यह तीन विदेशी सैलानी यूके, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं. तीनों ही सैलानियों ने बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन उड़ान भरने के बाद तीनों रास्ता भटक गए और यह जिला कुल्लू के फौजल की बर्फीली पहाड़ियों में जाकर फंस गए. इस बारे उन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ संपर्क किया और कल्लू प्रशासन को फौजल की पहाड़ियों पर फंसे हुए होने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही कुल्लू प्रशासन ने हेलीकॉप्टर का इंतजाम किया, जिसके बाद हेलीकॉप्टर से फौजल की पहाड़ियों से तीनों विदेशी सैलानियों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया.

एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने कहा, "जैसे ही तीन विदेशी सैलानियों के पहाड़ियों पर फंसे होने की सूचना मिली. प्रशासन ने शीघ्र प्रभाव से कार्य शुरू किया. रेस्क्यू टीम ने तीनों सैलानियों को सुरक्षित निकाल लिया. पर्यटकों को ढालपुर अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया है. जहां पर तीनों सैलानियों की हालत काफी बेहतर है".

ये भी पढ़ें:'प्लीज चालान मत काटो, आपको आपकी पत्नी की कसम', करवा चौथ पर 'बेचारे पति' का दर्द वायरल, लोग ले रहे मजे

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details