राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: विधानसभा उपचुनाव : खींवसर विधानसभा सीट पर भाजपा को मिली बड़ी राहत, दुर्ग सिंह ने थामा भाजपा का दामन

खींवसर के नेता दुर्ग सिंह चौहान ने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया है.

दुर्ग सिंह ने थामा भाजपा का दामन
दुर्ग सिंह ने थामा भाजपा का दामन (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जयपुर : प्रदेश की 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में से खींवसर विधानसभा सीट पर राजनीतिक लिहाज से बीजेपी को बड़ी राहत मिली है. विधानसभा चुनाव 2023 में निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़कर बीजेपी को नुकसान पहुंचाने वाले दुर्ग सिंह चौहान ने उपचुनाव में ना केवल भाजपा प्रत्याशी रेवंतराम डांगा का समर्थन दिया, बल्कि भाजपा में शामिल हो गए. दुर्ग सिंह ने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ शुक्रवार देर शाम भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया.

2023 विधानसभा में लिए थे 15 हजार वोट : खींवसर उपचुनाव में दुर्ग सिंह चौहान ने बीजेपी प्रत्याशी रेवंतराम डांगा को समर्थन देने के साथ भाजपा की सदस्यता भी ले ली. दुर्ग सिंह के भाजपा में शामिल होने से खींवसर विधानसभा सीट भाजपा के लिहाज से मजबूत हुई है. 2023 के विधानसभा चुनाव में दुर्गसिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़कर 15 हजार वोट लिए थे. दुर्ग सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने से बीजेपी को नुकसान हुआ था और भाजपा प्रत्याशी को करीब 2000 वोट से हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी ने अब दुर्ग सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलवा कर अपनी सीट को मजबूत किया है.

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव 2024 : 7 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 94 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन

बता दें कि खींवसर विधानसभा सीट वैसे भी त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी हुई है, क्योंकि यहां से कांग्रेस और बीजेपी के साथ-साथ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. खींवसर विधानसभा सीट वैसे भी पूर्व में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पास ही रही है. इस सीट से 2023 की विधानसभा चुनाव में आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने जीत दर्ज की थी. उपचुनाव में आरएलपी ने हनुमान बेनीवाल की पत्नी को मैदान में उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details