हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 26, 2024, 11:00 AM IST

ETV Bharat / state

"हिमाचल के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश, AIMIM नेता के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई" - Jairam Thakur on AIMIM leader

Jairam Thakur on AIMIM leader Shoaib Jamai: संजौली मस्जिद विवाद को लेकर एआईएमआईएम नेता द्वारा विडियो बनाने पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने निशाना साधा है. जयराम ठाकुर ने एआईएमआईएम नेता शोएब जमई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं, कंगना के बयान पर भी जयराम ठाकुर ने किनारा किया.

Jairam Thakur on AIMIM leader Shoaib Jamai:
AIMIM नेता शोएब जामई पर जयराम ठाकुर ने साधा निशाना (ETV Bharat)

मंडी: पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एआईएमआईएम नेता शोएब जमई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है. जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस अवैध मस्जिद को पुलिस-प्रशासन द्वारा सील किया गया है, उसमें जबरन घुसकर और वहां का वीडियो बनाकर एआईएमआईएम नेता ने शिमला में कायम हो रही शांति को भंग करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम नेता ने वीडियो बनाया है, जिसमें वह मस्जिद के सामने वाले भवन को उसकी ऊंचाई के आधार पर गिराने की बात कह रहे हैं. जबकि उन्हें ये मालूम नहीं कि वो भवन वैध तरीके से बना है, जबकि मस्जिद का निर्माण अवैध तरीके से हुआ है.

शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस प्रकार का वीडियो बनाकर उन्होंने हिंदू समाज के लोगों की भावनाओं को आहत करने की कोशिश की है. जयराम ने कहा कि एआईएमआईएम नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है, लेकिन ऐसे कृत्य पर सिर्फ एफआईआर ही दर्ज नहीं होनी चाहिए, बल्कि प्रदेश सरकार इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सख्त कार्रवाई अमल में लाए, क्योंकि उन्होंने शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास किया है.

जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष (ETV Bharat)

मस्जिद विवाद पर जल्द कार्रवाई की मांग

वहीं, जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस बात ही हैरानी है कि हिमाचल में उपजे अवैध मस्जिद निर्माण विवाद में कांग्रेस व सीपीआईएम द्वारा एक जैसी बयानबाजी की जा रही है. सीपीआईएम कानूनी तरीके से इस मसले को सुलझाने के बातें कर रही है, जबकि भाजपा पहले से ही इस बात को कह रही है. जयराम ने कहा कि यह मुद्दा किसी पार्टी विशेष का नहीं बल्कि हिमाचल की जनता की भावनाओं से जुड़ा हुआ है. जिस पर जल्द कार्रवाई होनी चाहिए, न कि दशकों का इंतजार होना चाहिए.

कंगना के बयान पर बोले जयराम

वहीं, जयराम ठाकुर ने कंगना के बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जो किसानों को लेकर जो बयान सांसद कंगना रनौत ने दिया है वो उनकी निजी राय है, यह पार्टी का मत नहीं है और पार्टी ने इस बारे में स्थिति स्पष्ट भी कर दी है. कंगना ने भी खुद इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे दी है.

ये भी पढ़ें:संजौली मस्जिद में ओवैसी की पार्टी के नेता पहुंचे, विवाद होने पर मस्जिद कमेटी बोली, ये भाजपा की बी-टीम, नहीं बिगड़ने देंगे हिमाचल का माहौल

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ की राह पर हिमाचल की कांग्रेस सरकार, जूस कॉर्नर, रेहड़ी संचालकों को बतानी होगी पहचान, विक्रमादित्य सिंह ने किया ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details