उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी से निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने थौलधार में किया जनसम्पर्क, जनता से बोले- ये बदलाव का समय है - Bobby Panwar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 11, 2024, 8:00 AM IST

Bobby Panwar election campaign in Dhanaulti of Tehri उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं. बॉबी पंवार हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर जनसंपर्क कर रहे हैं. बॉबी ने धनौल्टी में जनसंपर्क के दौरान बीजेपी सरकार को जमकर घेरा. बॉबी पंवार ने कहा कि सरकार जनता के हक हकूक छीन रही है. उन्होंने जनता से कहा कि ये बदलाव का समय है. बॉबी पंवार का मुकाबला बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला से है.

Bobby Panwar election campaign
बॉबी पंवार समाचार

धनौल्टी: टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र के थौलधार में जनसंपर्क किया. इस दौरान उनका स्थानीय युवाओं ने वाद्य यंत्रों के साथ फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया. अपने सम्बोधन में वे सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि सरकार उत्तराखंड के संसाधनों को बड़े बड़े पूंजीपतियों के हाथों में सौंप रही है.

निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने किया जनसंपर्क: बॉबी पंवार ने कहा कि सरकार यहां के हक हकूकों को लोगों से छीन रही है, लेकिन यहां के जनप्रतिनिधि मौन हैं. यहां की जमीनें बाहरी लोगों को कौड़ियों के भाव बेची जा रही हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है. यहां औसतन हर घर से एक फौजी है, लेकिन देहरादून दौरे पर पहुंचे भारत सरकार में पूर्व में मंत्री रहे वीके सिंह से जब यहां के पूर्व सैनिक मिलने पहुंचे, तो उनके साथ धक्का-मुक्की की गई. भर्ती के नाम पर युवाओं के साथ छलावा किया गया. अग्निवीर भर्ती कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया.

बॉबी पंवार ने सरकार पर लगाए आरोप: निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने कहा कि एक युवा कई घंटों मेहनत कर पढ़ाई करता है, क्योंकि वह चाहता है कि मुझे भी सरकारी नौकरी मिले. लेकिन सरकार धांधली कर अपने चहेतों को नौकरी दे रही है. धामी सरकार ने वादा किया था कि होमगार्ड के जवानों को 365 दिन का रोजगार देंगे, लेकिन वह भी नहीं मिला. आज पहाड़ों से पलायन हो रहा है, क्योंकि यहां पर शिक्षा और स्वास्थ्य की सही व्यवस्था नहीं है. इस प्रदेश में अंकिता भंडारी के साथ जो शर्मनाक घटना घटित हुई, उससे ज्यादा शर्मनाक बात यह है कि पता चलने पर भी दोषियों पर कार्रवाई न कर दोषियों को बचाया गया.

शरणार्थियों को बसाने का आरोप: उन्होंने कहा कि यहां की सरकार वोट बैंक के लिए शरणार्थियों को देहरादून की मलिन बस्तियों में बसाने का काम कर रही है. यहां के स्थानीय लोगों के वर्षो पुराने आशियानों पर बुल्डोजर चलाकर लोगों का स्वरोजगार छीन रही है. वहीं टिहरी बांध की बात करें तो बांध प्रभावितों का आज तक भी पूर्ण विस्थापन नहीं हो पाया. जब जब चुनाव आते हैं, यहां के लोगों से वादा किया जाता है कि छाम बल्डोगी झूला पुल जल्द बनाया जाएगा. पर यहां की सासंद ने अपने कार्यकाल में एक भी पत्र छाम बल्डोगी झूला पुल के सम्बन्ध में सरकार को नहीं भेजा.

ऐसे चल रहा है बॉबी पंवार के चुनाव का खर्च: देश के सबसे बडे़ डैम टिहरी से वर्तमान में उत्तराखंड को मात्र 12 प्रतिशत रायल्टी के रूप में दिया जाता है, जबकि टिहरी डैम से 50 प्रतिशत रायल्टी मिलनी चाहिए थी. सरकार ने छोटे ठेकेदारों को खत्म करने का काम किया है. बॉबी पंवार ने कहा कि अगर जनता का आशीर्वाद मिला तो वे मूल निवास, भू कानून, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र काम करेंगे. चुनावी संसाधन कैसे जुटा रहे हैं के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे युवा ही नहीं उनके अभिभावकों, माताओं और सभी वर्गों के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. लोग मुझे समर्थन देने के साथ ही आर्थिक सहयोग भी दे रहे हैं, जिससे मुझे चुनाव प्रचार में संसाधनों को जुटाने में सहयोग मिल रहा है.

बॉबी पंवार ने बताया बदलाव का समय: बॉबी पंवार ने कहा कि आज मेरी अकेले की लड़ाई नहीं है. आज राजा और प्रजा के बीच की लड़ाई है. जिन लोगों ने श्रीदेव सुमन के विचारों व तिलाड़ी में निहत्थे लोगों की हत्या की है, उनसे लड़ाई है, जिसे लोग भली भांति समझ चुके हैं. ये लड़ाई उत्तराखंड की अस्मिता और मान सम्मान की लड़ाई है. अगर मुझे जनता का सहयोग और आशीर्वाद मिला तो आगे जो भी हो, मैं ईमानदारी और कर्मठता के साथ संघर्ष जारी रखूंगा. सभी को बताना चाहता हूं कि समय बदलाव का है.
ये भी पढ़ें:

  1. टिहरी लोकसभा सीट से बॉबी पंवार ने ठोकी ताल, निर्दलीय लड़ेगे चुनाव, शुरू की जन आशीर्वाद यात्रा
  2. टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने किया नामांकन, युवाओं की उमड़ी भीड़
  3. विकासनगर में निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार का जनसंपर्क, कहा- इस बार हो रहा जनता वर्सेस राजशाही का चुनाव
  4. टिहरी में बॉबी पंवार ने भरी हुंकार, कहा- 'जब-जब जनता एकजुट हुई, तब-तब सत्ता को किया बेदखल'
  5. उत्तरकाशी में गरजे बॉबी पंवार, कहा- 'युवाओं का भविष्य बेचने वाले भ्रष्टाचारियों की तोड़ेंगे कमर'

ABOUT THE AUTHOR

...view details