राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बड़ी कार्रवाई : प्रतापगढ़ में ट्रक से पकड़ा गया 1 करोड़ का डोडा चूरा, दो लोग गिरफ्तार - Poppy husk seized

चित्तौड़गढ़ में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने एक ट्रक से भारी मात्रा में डोडा चूरा पकड़ा है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है.

1 करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा
1 करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा (ETV Bharat Chittorgarh)

चित्तौड़गढ़ :केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो चित्तौड़गढ़ और कोटा की टीम ने एक संयुक्त कार्रवाई में बड़ी नशे की खेप पकड़ी है. टीम ने प्रतापगढ़ जिले में एक ट्रक से लगभग एक करोड़ रुपए का डोडा चूरा पकड़ा है. चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिप्सम की आड़ में डोडा चूरा तस्करी किया जा रहा था.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अधीक्षक डीके सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मुखबिर से सूचना मिली थी कि मारवाड़ से एक ट्रक डोडा चूरा लेने प्रतापगढ़ पहुंचा है और डोडा चूरा भरकर मारवाड़ की ओर ले जाएगा. टीम ने प्रतापगढ़ के सुहागपुरा तहसील में आने वाले पाडलिया गांव में बांसवाड़ा रोड पर एक ट्रक को रुकवाया. तलाशी लेने पर उसमें जिप्सम के कट्टे पाए गए, जब उन्हें हटाया गया तो ट्रक में डोडा चूरा से भरे कट्टे मिले. ऐसे में टीम ने डोडा चूरा और ट्रक को जब्त करते हुए चालक समेत दो लोगों को पकड़ा. वजन करने पर 5,563 किलोग्राम डोडा चूरा पाया गया.

इसे भी पढ़ें-लावारिस कार में मिला 45 लाख रुपए का डोडा चूरा

1 करोड़ कीमत : टीम ने ट्रक चालक फलौदी निवासी अशोक बिश्नोई और उसके साथी रामकृष्ण बिश्नोई को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग डोडा चूरा लेने आए थे और मारवाड़ की ओर जा रहे थे, तभी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने इन्हें धर दबोचा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त किए गए डोडा चूरा की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details