हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

HARYANA LIVE: दीपक बावरिया ने इस्तीफे की पेशकश की, पीजीआई चंडीगढ़ के संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

हरियाणा की बड़ी खबरें
हरियाणा की बड़ी खबरें (Etv Bharat)

हरियाणा में 17 अक्टूबर को चुनाव के बाद नयी सरकार शपथ ग्रहण करेगी. इसके पहले 16 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा. विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे. इस बीच मंत्री पद के लिए भी लॉबिंग जारी है. हरियाणा की हर राजनीतिक हलचल पर हमारी नजर बनी हुई है. पल पल की अपडेट के लिए आप हमसे जुड़े रहें. हमारे पेज को रिफ्रेश करते रहें.

LIVE FEED

1:13 PM, 14 Oct 2024 (IST)

शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों पर

हरियाणा के नए सीएम और राज्य मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह पर सीएम के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रेय जानकारी दी है. पंचकूला में उन्होंने कहा कि "नयाब जी का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को सुबह 10 बजे है और भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री एमएल खट्टर, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और हरियाणा से लाखों लोग आएंगे."

12:33 PM, 14 Oct 2024 (IST)

कृष्ण लाल पंवार का राज्यसभा से इस्तीफा

इसराना से नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा सौंप दिया.

12:22 PM, 14 Oct 2024 (IST)

देश में मोदी की गारंटी काम कर रही है- नायब सैनी

गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने ईवीएम को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "कांग्रेस की परंपरा रही है कि जब उन्हें कोई सफलता नहीं मिलती है, तो वे ईवीएम पर सवाल उठाते हैं. लेकिन हरियाणा में पीएम मोदी की नीतियां जीती हैं, कांग्रेस का झूठ हार गया है. देश में मोदी की गारंटी काम कर रही है और राज्य को मोदी की गारंटी पर भरोसा है और हमारा भारत पिछले 10 सालों में तेजी से आगे बढ़ा है".

12:16 PM, 14 Oct 2024 (IST)

पीजीआई के संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन

चंडीगढ़ पीजीआई के संविदा कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. पीजीआई कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष राजेश चौहान के अनुसार "यह विरोध 10 अक्टूबर से चल रहा है. कोर्ट ने नियम 25 के तहत हमारे पक्ष में आदेश दिया था कि नवंबर 2018 से हमें बढ़ा हुआ वेतन दिया जाए. लेकिन पीजीआई प्रशासन के अड़ियल रवैये के कारण हमें यह नहीं दिया गया है. हमने प्रशासन से निराश होकर यह हड़ताल की है. हमने पीजीआई प्रशासन को पत्र भेजा है, लेकिन उन्होंने हमें कोई जवाब नहीं दिया है."

11:57 AM, 14 Oct 2024 (IST)

इस्तीफे की पेशकश

हरियाणा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने इस्तीफे की पेशकश की है.

11:13 AM, 14 Oct 2024 (IST)

असम में नायब सैनी का स्वागत

हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आज गुवाहाटी में असम राज्य भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं द्वारा अभिनंदन किया गया.

10:15 AM, 14 Oct 2024 (IST)

हमारी सरकार सभी का सम्मान बढ़ाने के लिए मजबूती से काम करेगी- नायब सैनी

नायब सिंह सैनी ने गुवाहाटी में कहा "हमारी सरकार सभी का सम्मान बढ़ाने के लिए मजबूती से काम करेगी. विधायक दल की बैठक 16 अक्टूबर को होगी. हमारे सभी विधायक हमारे पर्यवेक्षकों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम मोहन यादव के साथ 16 तारीख को बैठक करेंगे. 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा."

10:04 AM, 14 Oct 2024 (IST)

मां कामाख्या से मांगा आशीर्वाद

गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि "मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे मां कामाख्या मंदिर में पूजा करने का अवसर मिला है. मैं चुनाव से पहले भी आया था और अब चुनाव के बाद भी हरियाणा की जनता के उज्ज्वल भविष्य की प्रार्थना करने आया हूं, हरियाणा की जनता स्वस्थ रहे. मैं हरियाणा की जनता को मिले भारी जनादेश के लिए भी धन्यवाद देता हूं".

9:54 AM, 14 Oct 2024 (IST)

कामख्या मंदिर पहुंचे नायब सैनी

नायब सैनी ने असम के गौहाटी में कामख्या मंदिर में पूजा अर्चना की.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details