हरियाणा

haryana

HARYANA LIVE: आज रात आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हरियाणा में हो सकता है कांग्रेस-AAP-सपा का गठबंधन - BREAKING NEWS

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 3, 2024, 10:25 AM IST

Updated : Sep 3, 2024, 9:30 PM IST

हरियाणा की बड़ी खबरें
हरियाणा की बड़ी खबरें (Etv Bharat)

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने वाले हैं. लिहाजा प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है. राजनीतिक गलियारे की हर खबर से हम आपको अवगत कराते रहेंगे. तो बने रहिए आम हमारे साथ...

LIVE FEED

9:29 PM, 3 Sep 2024 (IST)

दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज रात आ सकती है. केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के आवास पर दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. जिसमें हरियाणा बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा प्रभारी सतीश पुनिया, सह चुनाव प्रभारी बिप्लव देव, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर मौजूद हैं.

3:58 PM, 3 Sep 2024 (IST)

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि हरियाणा में आप और कांग्रेस में 5 सीट पर गठबंधन हो सकता है. हालांकि आप कम से कम बीस सीट मांग रही है. इधर आप सांसद संजय सिंह ने कहा, "हमारी प्राथमिकता भाजपा को हराना है. हमारे हरियाणा प्रभारी संदीप पाठक और सुशील गुप्ता इस पर चर्चा करेंगे और अंतिम निर्णय लेंगे और अरविंद केजरीवाल को इसके बारे में सूचित करेंगे. फिर उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा."

3:33 PM, 3 Sep 2024 (IST)

बीजेपी में ही रहूंगा- रंजीत चौटाला

रंजीत चौटाला ने कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि "में बीजेपी में ही रहूंगा, कांग्रेस में नहीं जा रहा हूं".

3:31 PM, 3 Sep 2024 (IST)

मृतक के परिजनों को सहायता राशि

जींद में सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों को हरियाणा सरकार 5 लाख रूपये की सहायता राशि देगी. सभी घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा.

2:52 PM, 3 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक

दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म हो गयी है. बैठक में अजय माकन, उदयभान, भूपेन्द्र हुड्डा, दीपक बावरिया भी मौजूद थे. शाम 6:00 बजे कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक होगी.

12:48 PM, 3 Sep 2024 (IST)

फरीदाबाद कोर्ट में आत्महत्या

फरीदाबाद कोर्ट में महेश नाम के व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. महेश अजरौंदा गांव का रहने वाला था. उसका अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था. इसी सिलसिले में वह कोर्ट आया था.

12:16 PM, 3 Sep 2024 (IST)

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट होंगे कांग्रेस उम्मीदवार!

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने पर विचार कर रहा है.

12:02 PM, 3 Sep 2024 (IST)

आज आ सकती है बीजेपी की लिस्ट

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि बीजेपी हरियाणा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी कर सकती है. सू्त्रों के मुताबिक कल शाम को हुई मीटिंग में कुछ और नामों पर मुहर लगाई गई जिनमें पंचकूला से ज्ञानचंद गुप्ता , फरीदाबाद से विपुल गोयल, कालका से शक्ति शर्मा, अंबाला से असीम गोयल, नलवा से रणधीर पनिहार और सोनीपत से निखिल मदान शामिल हैं.

11:49 AM, 3 Sep 2024 (IST)

बीजेपी लिस्ट पर विवाद!

भाजपा में टिकट वितरण पर विवाद गहराता जा रहा है. पिछले 3 दिनों बीजेपी नेता सहमति बनाने में जुटे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक बड़खल, सोहना, पृथला, फरीदाबाद

पलवल, करनाल, पंचकूला, कालका और कुरुक्षेत्र की सीटों पर पुनर्विचार किया जा रहा है.

11:01 AM, 3 Sep 2024 (IST)

आर्यन हत्याकांड मामला

फरीदाबाद के आर्यन हत्याकांड मामले में चार आरोपियों की दो दिन की पुलिस रिमांड पूरी हो गयी है. पुलिस आज आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी. गौ तस्कर समझकर आर्यन मिश्रा की हत्या की गयी थी.

10:35 AM, 3 Sep 2024 (IST)

रामदास आठवले की RPI ने मांगी दो सीट

हरियाणा में एनडीए के एक और सहयोगी रामदास आठवले की RPI ने भाजपा से 2 सीटों की मांग की है. RPI ने मुलाना और नीलोखेड़ी सीट की मांग की है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के हरियाणा इकाई के अध्यक्ष रवि सोनू कुंडली ने कहा कि "हम 8-10 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं.अगर राज्य स्तर पर भाजपा के साथ हमारा गठबंधन होता है तो हम उसमें 2 सीटों की मांग कर रहे हैं. अगर भाजपा के साथ कोई समझौता नहीं होता है तो हम 8 से 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे और बाकी 80 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे."

10:10 AM, 3 Sep 2024 (IST)

आप और कांग्रेस में गठबंधन की चर्चा

सूत्रों के हवाले बड़ी खबर आ रही है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन हो सकता है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य नेतृत्व को इस मामले में फीडबैक देने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस गठबंधन की चर्चा कर रही है. कांग्रेस चार से पांच सीटें आप को देने पर विचार कर रही है. हालांकि राज्य का नेतृत्व गठबंधन करने से पहले भी इंकार कर चुका है.

Last Updated : Sep 3, 2024, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें