उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शोले के वीरू बने एमबीपीजी कॉलेज में छात्र नेता, छत पर चढ़कर जमकर किया हंगामा, जानिये पूरा मामला

समर्थ पोर्टल खोलने की मांग को लेकर कॉलेज की छत पर चढ़ें छात्रनेता, अभी तक पीजी के करीब 55 छात्रों ने नहीं लिया है एडमिशन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 3 hours ago

STUDENT CLIMBED MBPG COLLEGE ROOF
शोले के वीरू बने एमबीपीजी कॉलेज में छात्र नेता, (ETV BHARAT)

हल्द्वानी: कुमाऊं के सबसे बड़े छात्र संख्या वाले हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में इन दोनों अराजकता का माहौल बना हुआ है. चुनाव की तिथि घोषित होते ही छात्र नेताओं ने भी अब अपनी राजनीति शुरू कर दी है. सोमवार को एडमिशन को लेकर छात्र नेता कॉलेज की छत पर चढ़कर हंगामा करने लगे. छात्र नेता एडमिशन के लिए समर्थ पोर्टल खोलने की मांग कर रहे थे.

छात्र नेताओं के कॉलेज की छत पर चढ़कर कूदने की धमकी और हंगामा करने की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स भी पहुंच गई. इस दौरान किसी तरह से समझा बुझा कर छात्र नेताओं को नीचे उतारा. छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि उच्च शिक्षा विभाग के समर्थ पोर्टल बंद हो जाने से काफी छात्र अभी भी एडमिशन से वंचित रह गए हैं. समर्थ पोर्टल खोलने की मांग कर रहे हैं छात्र नेताओं ने कहा पिछले महीने 19 नवंबर तक एडमिशन की आखिरी तिथि थी, लेकिन, वार्षिकोत्सव के चलते कई छात्र एडमिशन से वंचित रह गए. इसको लेकर कई बार कॉलेज प्रशासन को अवगत भी कराया गया,लेकिन, कॉलेज प्रशासन और सरकार समर्थ पोर्टल नहीं खोल रही है. जिसके चलते मेरिट लिस्ट में आए कई छात्र एडमिशन नहीं ले पा रहे हैं.

शोले के वीरू बने एमबीपीजी कॉलेज में छात्र नेता (ETV BHARAT)

छात्र नेताओं ने चेतावनी दी है कि एडमिशन से वंचित छात्रों का जल्द से जल्द एडमिशन नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन खड़ा करेंगे. पूरे मामले में कॉलेज के प्राचार्य डॉ नरेंद्र सिंह बनकोटी ने कहा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों को एडमिशन के लिए कई बार समर्थ पोर्टल खोले गए. इस वर्ष अभी तक 13157 छात्र-छात्राओं ने समर्थ पोर्टल के माध्यम से एडमिशन लिया गया है. एडमिशन की पूरी प्रक्रिया पूरी कर शासन को भेजी जा चुकी है. कुछ छात्रों ने हंगामा खड़ा करते हुए कॉलेज की छत पर चढ़ प्रदर्शन किया है. इस संदर्भ में शासन को अवगत करवाया गया है. उन्होंने बताया पीजी के करीब 55 छात्र एडमिशन नहीं ले पाए हैं. इसके लिए छात्र नेता हंगामा कर रहे हैं.

पढे़ं-बेरोजगार संघ के युवाओं का फूटा गुस्सा, पानी की टंकी पर चढ़े, 9वें दिन से जारी धरना

ABOUT THE AUTHOR

...view details