दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: 18 महीने बाद जेल से छूटे सत्येंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल ने गले लगाकर किया स्वागत

AAP के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत मिली तिहाड़ से छूटने के बाद केजरीवाल से मिले सत्येंद्र जैन केजरीवाल ने गले लगाकर किया स्वागत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Satyendar JAIN MET KEJRIWAL LATE NIGHT
केजरीवाल ने गले लगाकर किया स्वागत (SOURCE: ANI)

नई दिल्ली:करीब दो साल से जेल में बंद आम आदमी पार्टी में मंत्री रह चुके सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को जमानत मिल गई. जिसे आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है. बेल मिलने के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा सत्यमेव जयते. देर रात तक सत्येंद्र जैन तिहाड़ से बाहर आए तो AAP के सभी बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और दिल्ली की सीएम आतिशी मौजूद रहे. जिसके बाद सत्येंद्र जैन ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को जोर से गले लगाया और उनके जेल से बाहर आने पर खुशी जाहिर की.

केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश

जैन ने आरोप लगाया कि उनकी गिरफ्तारी केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश का हिस्सा है, उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि सरकार आम आदमी के लिए काम करे, न कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए.

उन्होंने कहा, "मुझे अरविंद केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक बनाने, दिल्ली में दुनिया में सबसे ज्यादा संख्या में अस्पताल के बिस्तर बनाने, यमुना की सफाई करने जैसे कामों से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था''.

इसके बाद उन्होंने कहा कि 'आतिशी जी, भी जेल जाना पड़ेगा, लेकिन हम अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे'. वे अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करना चाहते हैं, यह दिखाना चाहते हैं कि वह बिल्कुल उनके जैसे हैं। लेकिन वह उनके जैसे नहीं हैं.'' केजरीवाल की ईमानदारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर जोर देते हुए जैन ने AAP कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दी कि उन्हें जेल जाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए क्योंकि उनके नेता ने जनता के लिए काम किया है.

मार्च 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था. पार्टी ने एक बयान में कहा कि जैन 873 दिनों के बाद जेल से बाहर आए हैं. तिहाड़ जेल से बाहर निकलते ही जैन ने सिसौदिया और संजय सिंह को गले लगाया और इंतजार कर रहे समर्थकों की ओर हाथ हिलाया.

ये भी पढ़ें-मनी लॉन्ड्रिंग केस: पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी से लेकर जमानत तक, जानिए कब क्या हुआ

ये भी पढ़ें-तिहाड़ जेल से बाहर आए सत्येंद्र जैन, कहा- इनकी भ्रष्ट दुकानदारी ना बंद कर दे इसलिए हमें जेल में डाला

ये भी पढ़ें-दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

ABOUT THE AUTHOR

...view details