हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में छात्रा ने टीचर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR - molestation case against teacher

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 10:43 PM IST

molestation case against teacher: हमीरपुर में एक सरकारी स्कूल के टीचर पर स्कूल की छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर मामले में FIR दर्ज कर ली है.

स्कूली छात्रा से छेड़छाड़
स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ (कॉन्सेप्ट इमेज)

हमीरपुर:जिला हमीरपुर के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर 12वीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ और अभद्र व्यवहार का आरोप लगा है. इसकी शिकायत महिला थाना हमीरपुर में दर्ज करवाई गई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस टीम स्कूल पहुंची.

इस दौरान क्षेत्र के लोग भी स्कूल में जमा हो गए और जमकर हंगामा हुआ. शिकायत मिलने के बाद सोमवार को पुलिस टीम भी स्कूल में पहुंची और मौके पर पहुंच मामले को शांत करवाया. इस दौरान शिक्षा विभाग की टीम भी स्कूल में मौजूद थी. शिक्षा विभाग की टीम ने पुलिस की टीम के साथ सभी पक्षों के बयान दर्ज किए.

स्कूल प्रबंधन व पुलिस को दी शिकायत में छात्रा ने कहा बीते 16 अगस्त को शिक्षक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार और छेड़छाड़ की. जब क्षेत्र के लोगों को इस बात की भनक लगी तो वह छात्र के परिजनों के साथ स्कूल पहुंचे और यहां शिक्षक की पिटाई कर दी.

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला. मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 354 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इसकी जानकारी एसपी हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने दी. एसपी ने कहा " पीड़ित लड़की की शिकायत पर महिला थाना हमीरपुर में केस दर्ज किया गया है. लड़की ने शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगया है. मामले में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है"

उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर अनिल कौशल ने बताया "शिकायत मिलने के के बाद शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है. नियमों के तहत आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी."

ये भी पढ़ें:विधायक अश्लील चैट मामला: लड़की ने दिया बयान, गलतफहमी, मानसिक तनाव और बहकावे में दर्ज करवाई थी शिकायत

ये भी पढ़ें:हिमाचल बीजेपी विधायक हंसराज पर अश्लील चैट, न्यूड तस्वीर मांगने के आरोप, युवती की शिकायत पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details