उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अन्ना मवेशियों से परेशान किसान ने दी जान, खेत में मिला शव - Farmer commits suicide

अन्ना मवेशियों से परेशान एक किसान ने अपने खेत में सुसाइड कर लिया. लेकिन, कुछ ग्रामिणों का कहना है कि किसान पत्नी संग हुए विवाद से परेशान था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 14, 2024, 6:17 PM IST

Etv Bharat
FARMER COMMITS SUICIDE (Etv Bharat reporter)

कानपुर: जिले के घटमपुर थान क्षेत्र अंतर्गत रहमपुर गांव में रहने वाले एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर अपने ही खेत में आत्महत्या कर ली. खेत में किसान का शव मचान पर पड़ा देख ग्रामीणों ने फौरन परिवार को सूचना दी. इसके बाद पुलिस को भी इस मामले की सूचना दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामला घाटमपुर कोतवाली के रहमपुर गांव का है. यहां के किसान राम प्रसाद रोजाना अपने खेतों में काम कर वही बने मचान में रुका करता था. वही रोजाना की तरह आज भी राम प्रसाद खेत में खड़ी फसल में दवा डालने गए थे. उसी दवा को ही किसान राम प्रसाद ने पी लिया. इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

वहां से गुजरने वाले अन्य ग्रामीणों ने देखा कि राम प्रसाद मचान के पास धूप में लेटा हुआ है. तब वह राम प्रसाद के पास पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि राम प्रसाद की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने फौरन परिजनों को सूचना दी. इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़े-दबंगों और अधिकारियों से परेशान किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास


कुछ ग्रामीणों ने बताया कि किसान रामप्रसाद की फसल अन्ना मवेशी खा रहे थे. इससे परेशान होकर उसने अपनी जान दे दी. लेकिन, कुछ ग्रामीणों का कहना था कि किसान राम प्रसाद की अपनी पत्नी से आए दिन लड़ाई हुआ करती थी. इसलिए वह परेशान था. इसी के चलते उसने अपनी जान दे दी. इस मामले में घाटमपुर थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसी तथ्य पर पुलिस कार्रवाई करेगी.


यह भी पढ़े-नीलगायों के झुंड ने फसल किया बर्बाद तो खेत में ही किसान ने कर ली आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details