उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में अवैध कब्जों पर चला 'पीला पंजा', अतिक्रमणकारियों और पुलिस के बीच हुई नोंकझोक

हल्द्वानी में कालाढूंगी चौराहे और बरेली रोड पर अतिक्रमण को हटाया गया है. इसी बीच भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 11 hours ago

ENCROACHMENT REMOVED IN HALDWANI
हल्द्वानी में अवैध कब्जों पर चला 'पीला पंजा' (photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: हाईकोर्ट के आदेश के बाद नैनीताल रोड का चौड़ीकरण होना है. ऐसे में चौड़ीकरण में आड़े आ रहे अतिक्रमण पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में जिला प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स के साथ आज कालाढूंगी चौराहे और बरेली रोड पर अतिक्रमण को हटाया है. इसी बीच प्रशासन और अतिक्रमणकारियों के बीच तीखी नोंकझोक भी देखने को मिली.

कालाढूंगी चौराहे पर चला 'पीला पंजा':बता दें कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई और एसडीएम परितोष वर्मा के नेतृत्व में हुई है. अतिक्रमण हटाने के दौरान एक दुकानदार गुस्से में जाकर छत के ऊपर चढ़ गया, जिससे पुलिस ने उसे समझा-बुझाकर नीचे उतारा. अतिक्रमणकारी अपना पक्ष रखते रहे, लेकिन जिला प्रशासन के आगे उनकी नहीं चली.

हल्द्वानी में अवैध कब्जों पर चला 'पीला पंजा' (video-ETV Bharat)

जिला अधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई:सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी वाजपेई ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण में आड़े आ रहे निजी लोगों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया, जिससे जिला अधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है. अतिक्रमणकारियों को कई बार नोटिस जारी किया गया है, लेकिन उसके बावजूद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया.

सिटी मजिस्ट्रेट बोले आगे भी जारी रहेगी ये कार्रवाई:सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई ने बताया कि पहले सरकारी भवनों का अतिक्रमण विभाग द्वारा हटाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए कई बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करना है, जिन्हें जल्द अन्य जगह शिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details