राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पार्वती और खरेर नदी में डूबे दो युवक, एक डेड बॉडी को किया रेस्क्यू, दूसरे की तलाश जारी - Dhlopur Incident

राजस्थान के धौलपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां पार्वती और खरेर नदी में दो युवक डूब गए. खरेर नदी से डेड बॉडी को रेस्क्यू कर लिया गया है, जबकि पार्वती नदी में युवक की तलाश जारी है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 8, 2024, 8:12 PM IST

Dhlopur Incident
पार्वती और खरेर नदी में डूबे दो युवक (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर : सरमथुरा थाना इलाके की खरेर नदी एवं कौलारी थाना इलाके की सखवारा स्थिति पार्वती नदी में दो युवक डूब गए. दोनों युवक नदी में नहाने गए थे. खरेर नदी से सरमथुरा थाना पुलिस ने युवक की डेड बॉडी को रेस्क्यू कर पोस्टमार्टम करा दिया है. वहीं, पार्वती नदी में एसडीआरएफ की टीम युवक को तलाश कर रही है.

खरेर नदी हादसे को लेकर सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि 32 वर्षीय युवक सत्यपाल कुशवाह पुत्र मांगीलाल कुशवाह निवासी छतरीपुरा अपने दोस्तों के साथ गुरुवार शाम नदी पर नहाने गया हुआ था. इस दौरान युवक गहरे पानी में डूब गया. घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई. थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर सेल्फ डिफेंस की टीम को बुलाया गया.

पढ़ें :पानी में डूबने से सगे भाई-बहन समेत तीन बच्चों की मौत, परिवार में मचा कोहराम - Three Children Died

सेल्फ डिफेंस की टीम ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद डेड बॉडी को रेस्क्यू कर लिया. सरमथुरा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करा कर डेड बॉडी परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. उधर घटना से परिजनों में मातम पसर गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है. दूसरा हादसा कोलारी थाना इलाके में सखवारा पार्वती नदी के पुल पर हुआ है. टांडा गांव निवासी 35 वर्षीय युवक बंटू पुत्र रामदीन जाटव नदी में नहाने गया था. पैर फिसलने से गहरे पानी में डूब गया. कोलारी थाना प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि नदी में पानी अधिक होने की वजह से जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम बुलाई है. एसडीआरएफ की टीम युवक को रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है.

लापरवाही पड़ रही जान पर भारी : बरसात के सीजन में अक्सर पानी के हादसे देखने को मिलते हैं, लेकिन इस बार बरसात में धौलपुर जिले में सबसे अधिक हादसे देखने को मिल रहे हैं. पिछले 1 महीने के अंतराल में जिले में अलग-अलग एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत पानी में डूबने से हुई है. शासन और प्रशासन लगातार लोगों से पानी के बहाव एवं जलाशयों से दूरी बनाए रखने की अपील कर रहा है. उसके बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे हैं. पानी हादसों का शिकार अधिकांश युवा सेल्फी एवं रील बनाने के चक्कर में हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details