छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रामानुजगंज के ज्वेलरी शॉप में बड़ी लूट, दुकान मालिक को बंदूक दिखाकर करोड़ों ले भागे बदमाश - Ramanujganj Jewellery shop robbery

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 11, 2024, 10:57 PM IST

Updated : Sep 12, 2024, 6:47 PM IST

रामानुजगंज के राजेश ज्वैलरी शॉप में बुधवार दोपहर करोड़ों के सोने के जेवरात और नगदी की लूट का मामला सामने आया है. शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है. इस लूट के बाद व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है. लुटेरों के झारखंड से होने की संभावना जताई जा रही है.

gunpoint robbery in Ramanujganj
रामानुजगंज के ज्वेलरी शॉप में लूट (ETV Bharat)

बंदूक दिखाकर करोड़ों ले भागे बदमाश (ETV Bharat)

बलरामपुर:रामानुजगंज शहर के एक ज्वैलरी शॉप में बुधवार को दिन-दहाड़े करोड़ों की लूट से हड़कंप मच गया है. इस घटना के बाद शहर के व्यापारियों के आह्वान पर दुकानें बंद कराकर विरोध जताया गया है. जानकारी के मुताबिक रामानुजगंज शहर के व्यस्ततम इलाके गांधी चौक के सामने राजेश ज्वेलर्स के नाम से संचालित एक ज्वेलरी शॉप में बुधवार दोपहर चार-पांच युवकों ने बंदूक दिखाकर करोड़ों रुपए के सोने के जेवरात लूट लिए. इसके बाद वह फरार हो गए.

लुटेरों ने शॉप के मालिक को किया घायल:जानकारी के मुताबिक लुटेरों ने ज्वेलरी शॉप के संचालक को बंदूक के पीछे के हिस्से से सिर पर वार कर घायल कर दिया. करीब बीस मिनट तक दुकान में अंदर रहकर बड़े आराम से इस लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे बाइक पर सवार होकर झारखंड की तरफ भाग गए. शिकायत के बाद रामानुजगंज पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है. साथ ही सीमावर्ती राज्य झारखंड के विभिन्न थानों को भी सूचना दी गई है.

छह करोड़ के जेवरात और कैश लेकर हुए फरार: इस बारे में ज्वेलरी शॉप के संचालक राजेश सोनी ने कहा," बुधवार दोपहर मेरे ज्वेलरी शॉप में तीन लोग आए. उनकी बातों से लग रहा था कि आसपास झारखंड के गढ़वा या पलामू के रहने वाले होंगे. दो युवकों के हाथ में पिस्टल था, जबकि एक युवक के हाथ में कट्टा था. हमारे कैश काउंटर को लांघकर मेरे ऊपर उन लोगों ने अटैक किया. इसके बाद दुकान का लॉकर खुला हुआ था. दिन में लगभग डेढ़ बज रहा था. दुकान में दो ग्राहक भी थे, उनको भी बंधक बनाकर बैठाकर रखे थे. सारे जेवर और पैसे ले गए."

बंदूक दिखाकर करोड़ों की लूट (ETV Bharat)

"लुटेरों ने तिजोरी से सोने की जितनी सामान रखी हुई थी, लगभग छह किलोग्राम गोल्ड ज्वेलरी ले गए. बैंक में भेजने के लिए मेरे पास कैश भी था, लगभग सात लाख रुपए कैश था. उसे भी लूटकर भाग गए. लुटेरों का फोकस गोल्ड की ज्वेलरी थी. पुलिस आश्वासन दे रही है कि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. हम सर्राफा व्यापारियों को सुरक्षा चाहिए. बलरामपुर रामानुजगंज में कई बार ज्वेलरी शॉप से उठाईगीरी की घटनाएं हो चुकी है." -राजेश सोनी, ज्वेलरी शॉप संचालक

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस:इस पूरे मामले में रामानुजगंज एसडीओपी याकूब मेमन ने कहा, "आज दोपहर राजेश ज्वेलर्स में तीन-चार व्यक्ति घुसकर दुकान के मालिक को घायल कर दिए और सोने के जेवरात सहित कैश लूटकर ले गए हैं. पुलिस टीम इस पर काम कर रही है. फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है. सायबर सेल जुटी हुई है. तीन अज्ञात लुटेरों का सीसीटीवी फुटेज आया है. इस पर पुलिस टीम काम कर रही है. जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. संभावना है कि आरोपी झारखंड के होंगे. जांच की जा रही है."

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं:रामानुजगंज में उठाईगीरी और चोरी की घटनाएं आए दिन होती रहती है. बीते साल अक्टूबर में रामानुजगंज के एक ज्वेलरी शॉप में दिन-दहाड़े उठाईगीरी की घटना हुई थी, लेकिन अब तक आरोपियों को पकड़ने में पुलिस नाकाम रही. वहीं, इस मामले में जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेने का दावा पुलिस कर रही है.

बिलासपुर में क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर पुजारी के घर से करोड़ों की लूट, दो महिला आरोपी गिरफ्तार - Crores rupees looted in Bilaspur
बिलासपुर पुलिस ने चलाया ऑपरेशन स्ट्रीट, एटीएम लूटने का प्लान हुआ डिकोड - police conducted Operation Street
छत्तीसगढ़ में मकान और फ्लैट खरीदने वाले हो जाएं सावधान, नहीं तो लुट जाएगी गाढ़ी कमाई ! - Odisha fraudster arrested
Last Updated : Sep 12, 2024, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details