हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पीएम मोदी पर सीएम सुक्खू का पलटवार, "हिमाचल BJP ने प्रधानमंत्री को गलत आंकड़े पेश किए, प्रदेश में कोई आर्थिक संकट नहीं" - CM Sukhu on PM Modi

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 5:19 PM IST

Updated : Sep 16, 2024, 6:35 PM IST

Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu on PM Narendra Modi: एक चुनावी रैली में पीएम मोदी के हिमाचल को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पलटवार किया है. सीएम सुक्खू ने कहा कि पीएम मोदी ने गलत आंकड़े पेश किए हैं और इसके लिए हिमाचल बीजेपी के नेता जिम्मेदार हैं. पीएम मोदी ने क्या कहा था और सीएम सुक्खू ने क्या पलटवार किया है. जानने के लिए पढ़ें डिटेल स्टोरी

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू
पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (File Photo)

शिमला: पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हरियाणा में एक जनसभा के दौरान हिमाचल में आर्थिक संकट की बात करते हुए कांग्रेस सरकार पर सियासी हमले किये थे. प्रधानमंत्री के जनसभा में दिए गए सम्बोधन के बाद अब हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आर्थिक हालात को लेकर जवाब दिया है.

पीएम पर सीएम का पलटवार

सीएम सुक्खू ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू का वीडियो अपने X हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि "प्रधानमंत्री जी ने गलत आंकड़े प्रस्तुत किए हैं. हिमाचल में कोई आर्थिक संकट नहीं है. हम अपनी जन-कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचा रहे हैं. हम पुरानी पेंशन योजना, महिलाओं को प्रति माह 1500 रुपये का लाभ प्रदान कर रहे हैं साथ ही राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूलों का निर्माण कर रहे हैं, जो शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम है".

"भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल के नेताओं ने पीएम मोदी को क्या बयान देने के लिए प्रोत्साहित किया. बीजेपी नेताओं ने उनतक गलत जानकारी पहुंचाई. पीएम मोदी की कई एजेंसियां हैं उनसे पता किया जा सकता था. अगर हमसे प्रदेश नहीं संभल रहा होता तो उन्हें आरबीआई से जानकारी लेनी थी. हिमाचल ने कोई ओवरड्राफ्ट नहीं हुआ है. वित्त मंत्री से पूछना चाहिए था. हमारा प्रदेश संभला हुआ है और तरक्की की राह पर है. हमने ऐसे रिफॉर्म किए हैं, जिससे प्रदेश आत्मनिर्भर होने की ओर बढ़ रहा है. योजनाओं को अंतिम व्यक्त तक पहुंचाने के लिए काम हो रहा है"- सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री

सीएम सुक्खू के मुताबिक हिमाचल प्रदेश तरक्की की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है और आत्मनिर्भरता की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस सरकार अपनी जन-कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचा रही है. इसके लिए उन्होंने अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई ओल्ड पेंशन स्कीम, महिलाओं को 1500 रुपये देने और राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल जैसी योजनाओं का जिक्र किया.

ये भी पढ़ें:खजाना संभालने वाले अफसर गए विदेश, कर्मचारियों को अगली तनख्वाह देने से पहले वापस आ जाएंगे हिमाचल प्रदेश

ये भी पढ़ें:हिमाचल में ₹1500 पेंशन के लिए ये महिलाएं न करें आवेदन, अब तक इतनी हजार महिलाओं के रद्द हो चुके हैं फॉर्म

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा हिमाचल में कोई आर्थिक संकट नहीं है (@SukhuSukhvinder)

पीएम मोदी ने क्या कहा था ?

दरअसल हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी कड़ी में शनिवार 14 सितंबर को पीएम मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान कांग्रेस पर हमलावर होते हुए पीएम मोदी ने हिमाचल का उदाहरण दिया था. हिमाचल प्रदेश के आर्थिक संकट के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए पीएम मोदी में कांग्रेस को कट्टर बेईमान पार्टी बताया था. पीएम मोदी ने कांग्रेस को झूठी और बेईमान पार्टी भी कहा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनावी रैली में कहा था कि, "हिमाचल में युवाओं की भर्ती नहीं हो रही है. स्कूल-कॉलेजों को बंद करने की नौबत आ गई है. वहां कांग्रेस ने महिलाओं को ₹1500 देने का वादा किया था. हजारों महिलाएं आज भी इस पैसे का इंतजार कर रही है. हिमाचल में बिजली, पानी, पेट्रोल, डीजल और दूध सब कुछ कांग्रेस ने महंगा कर दिया है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस नेताओं ने देशभर के लोगों से झूठे वादे किए थे. कांग्रेस ने 1 जुलाई से आपके खाते में खटाखट ₹8000 देने का वादा किया था. कांग्रेस का झूठे वादे करना देश की जनता से धोखा करना है".

पीएम मोदी ने कहा, "हिमाचल में पूर्व की भाजपा सरकार ने जो मुफ्त इलाज की योजना चलाई थी, नौजवानों को मदद देने की योजना चलाई थी, वह अच्छे ढंग से चलाई थी. भाजपा ने हिमाचल के लोगों का कल्याण करने के लिए कई योजनाएं चलाई थी. ऐसी सारी योजनाएं हिमाचल में अब ठप पड़ गई हैं. कांग्रेस सरकार ने हिमाचल की आर्थिक हालत इतनी खराब कर दी है कि हालात संभाले नहीं संभल रहे हैं. जनता की समस्याओं से कांग्रेस को कभी कोई फर्क नहीं पड़ता है. कांग्रेस से बड़ी बेईमान और धोखेबाज पार्टी और कोई नहीं है. कांग्रेस के झूठ पर विश्वास करके लोग पछता रहे हैं जिन्होंने अपने राज्य में कांग्रेस को मौका दिया. कांग्रेस की झूठ की घुट्टी ने कर्नाटक और तेलंगाना को भी नहीं छोड़ा. कर्नाटक में हाहाकार मचा हुआ है वहां महंगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है. विकास कार्य ठप है. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद निवेश और नौकरी दोनों कम हो गए हैं. अच्छे खासे राज्यों को बर्बाद कैसे किया जाता है ये कांग्रेस वहां करके दिखा रही है. ये कट्टर बेईमान पार्टी है"

ये भी पढ़ें:"कंगना रनौत ने हिमाचल का नाम देश में किया रोशन, मेरा बेटा भी फिल्म इंडस्ट्री में"

ये भी पढ़ें:हिमाचल में सुक्खू सरकार ने किया ऐसा काम, अब इतने हजार महिलाओं को मिल रहा है ये इनाम

ये भी पढ़ें:संजौली मस्जिद विवाद के बाद एक्शन मोड में आई सरकार, सभी अवैध निर्माण पर चलेगा हथौड़ा

Last Updated : Sep 16, 2024, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details