छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में कांग्रेस नेता के अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर

Congress leader in Kanker: कांकेर में कांग्रेस नेता के अवैध कब्जे पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. साल 2023 में इसकी शिकायत मिली थी. इसके बाद 1 फरवरी को कांग्रेस नेता को नोटिस जारी किया गया था. इसमें शुक्रवार को बुलडोजर चलाया गया.

Congress leader in Kanker
कांकेर में कांग्रेस नेता

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 2, 2024, 5:23 PM IST

कांकेर में कांग्रेस नेता के अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर

कांकेर:प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के लगातार अवैध कब्जे पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है. इस बीच शुक्रवार को कांकेर में कांग्रेस नेता के भवन पर बुलडोजर चलाया गया. दरअसल 30 जनवरी को कलेक्टर को अवैध अतिक्रमण की शिकात मिली थी. 1 फरवरी को कांग्रेस नेता को नोटिस जारी किया गया. 2 फरवरी को अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया.

ये है पूरा मामला:दरअसल, ये पूरा मामला कांकेर में आमापारा का है. यहां महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव और पूर्व जिलाध्यक्ष मीरा साहू ने सरकारी जमीन का करीब 62 वर्ग मीटर पर कब्जा कर रखा था. इस जमीन पर कांग्रेस नेता का भवन बनाया जा रहा था. ये काम जारी था. इसकी शिकायत जिला कलेक्टर को 30 जनवरी को मिली. इसके बाद कांग्रेस नेता मीरा साहू को 1 फरवरी को नोटिस जारी किया गया. इसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता के भवन पर बुलडोजर चलाया गया.

2023 में की गई थी शिकायत:बताया जा रहा है कि कब्जे की जमीन को लेकर वार्ड के ही उमाशंकर श्रीवास्तव की बेटी दीपिका श्रीवास्तव ने शासकीय भूमि पर 40 सालों से काबिज होने के लिए व्यस्थापित करने का आवेदन जुलाई 2023 को दिया था. साथ ही अतिक्रमण पर भवन निर्माण की शिकायत 30 जनवरी को कांकेर कलेक्टर को की थी. इस पर प्रशासन ने 1 फरवरी को कांग्रेस नेता नीरा साहू को अतिक्रमण हटाने नोटिस जारी किया. 2 फरवरी को पुलिस बल के साथ पहुंच अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया गया है.

पार्षद के संरक्षण में चल रहा था निर्माण कार्य: शिकायतकर्ता दीपिका श्रीवास्तव की मानें तो शासकीय भूमि पर उनके परिवार 40 सालों से काबिज हैं. शासन के नियमानुसार भूमिस्वामी और पट्टे के लिए आवेदन दिया गया था. बावजूद कांग्रेस नेता और वार्ड पार्षद के संरक्षण में जबरदस्ती मकान निर्माण करवाया जा रहा था. अतिक्रमण की शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. 1 फरवरी को नोटिस के बाद भी निर्माण न रोकने पर बुलडोजर कार्रवाई की गई.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पहली बार हत्या के आरोपी के घर चला बुलडोजर, एसपी ने कहा- अपराधी हो जाएं सावधान !
भिलाई स्टील प्लांट प्रशासन का बुलडोजर एक्शन, अवैध प्लॉटिंग पर हुई तगड़ी कार्रवाई
सक्ती में भू माफिया ने करवाया परिवार पर जानलेवा हमला,जमीन कब्जा करने के लिए चलवाया बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details