छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में बुलडोजर, असीम हत्याकांड में आरोपी कांग्रेस नेताओं के अवैध कब्जों पर एक्शन

Bulldozer Action In Kanker कांकेर में असीम हत्याकांड में आरोपी कांग्रेस नेताओं के अवैध कब्जों पर प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई जारी है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 10, 2024, 11:15 AM IST

Updated : Feb 10, 2024, 12:30 PM IST

Bulldozer action in Kanker
कांकेर में अवैध कब्जे पर बुलडोजर

कांकेर में अवैध कब्जे पर बुलडोजर

कांकेर:शहर में असीम हत्याकांड में शामिल आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है. सुबह सबसे पहले कांग्रेस नेता सोमेन मंडल के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया गया. इसके बाद रीपन सदियाल, सुमित मांझी के ठिकानों पर भी प्रशासन बुलडोजर लेकर पहुंचा और कार्रवाई की. सुबह 8 बजे से राजस्व अमला और पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दे रहा है.

कांग्रेस नेता के अवैध कब्जे पर बुलडोजर: सोमेन मंडल भाजपा नेता असीम राय हत्याकांड में आरोपी है. इस मामले का खुलासा होने के बाद सोमेन मंडल के अवैध कब्जों को ढहाने की मांग को लेकर शिकायत की गई थी. शिकायत की जांच के बाद प्रशासन सुबह सुबह बुलडोजल लेकर पहुंचा और अवैध कब्जे ढहाने की कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि सोमेन मंडल सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा पर मेडिकल दुकान चला रहा था. इसके साथ ही सुमित मांझी के घर भी प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई की है. सुमित मांझी भी असीम राय हत्याकांड में आरोपी है.

जेल में है सोमेन मंडल: 7 जनवरी देर रात को भाजपा नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद एसआईटी ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या के षड़यंत्र में सोमेन मंडल भी शामिल है. सोमेन ने हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पैसे का लेनदेन किया था. जिसके बाद से सोमेन के अवैध कब्जे को लेकर लगातार शिकायत की जा रही थी.

इससे पहले 22 जनवरी को भी हत्याकांड में शामिल पार्षद विकास पाल के अवैध कब्जे पर भी प्रशासन ने बुलडोजर चलाया था. अब प्रशासन ने दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमेन मंडल के अवैध कब्जा को ढहा दिया है.

कांकेर में कांग्रेस नेता के अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर
नक्सलगढ़ नारायणपुर पहुंचा बुलडोजर, सरपंच के कॉम्प्लेक्स पर प्रशासन का एक्शन
एमसीबी में वन विभाग ने चलाया अतिक्रमण पर बुलडोजर


Last Updated : Feb 10, 2024, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details