दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया, श्रमिकों से की बातचीत - Bjp President JP Nadda Shramdaan

2 October Swachhta Abhiyan: आज मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को 10 साल पूरे हो गए है. दिल्ली के लोधी कॉलोनी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वीरेंद्र सचदेवा, सांसद बांसुरी स्वराज, व अन्य नेताओं ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया और साफ सफाई की.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया (Source: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: मोदी सरकार के स्वचछ भारत मिशन के 10 साल पूरे हो गए हैं. साल 2014 में पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत की थी. आज पूरे देश भर में ये अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है. आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर पूरे देश भर में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

दिल्ली के लोधी कॉलोनी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, नई दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल और पार्टी के तमाम नेताओं ने झाड़ूलेकर साफ सफाई की और स्वच्छता का संदेश दिया.

जेपी नड्डा ने स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सा लिया (SOURCE: ETV BHARAT)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने MCD सफाई कर्मचारियों से भी मुलाकात की और उनसे बातचीत कर जाना कि वह किस तरह से अपनी दिनचर्या का काम करते हैं. कैसे साफ सफाई करते हैं. उन्होंने लोगों को भी स्वच्छता में भागीदारी निभाने की अपील की. जेपी नड्डा और बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज समेत तमाम नेता आज दिल्ली के लोधी कॉलोनी में स्वच्छता अभियान में शामिल हुए और उन्होंने साफ सफाई की.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ने लोधी कॉलोनी में सफाई अभियान के बाद कहा है 'आज गांधी जयंती है. भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा जो 17 सितंबर से प्रारंभ हुआ वह आज 2 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान के साथ संपन्न हो रहा है, हम जानते हैं भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने स्वच्छता का आह्वान दिया था. लेकिन इस स्वच्छता की मुहिम को एक जन आंदोलन बनाने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. जब वह प्रधानमंत्री बनकर आए को उन्होंने ये स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया'.

जेपी नड्डा ने कहा है कि यह जन आंदोलन पिछले 10 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान में चल रहा है. मैं मीडिया के माध्यम से संदेश देना चाहता हूं, अपने कार्यकर्ताओं को और साधारण जन सामान्य को कि हमें स्वच्छता अभियान में अपने आप की भागीदारी बढ़ानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-कल से बिगड़ सकती है दिल्ली की 'हवा', तापमान बढ़ने से NCR में भी उमस बढ़ी; पूरे हफ्ते बारिश के आसार नहीं

ये भी पढ़ें-गांधी जयंती विशेष: गांधीजी के स्वराज सपने पर आज भी कायम है खादी, भारतीयों के साथ विदेशियों की पहली पसंद

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details