मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धीरेंद्र शास्त्री ने शुरू की बातचीत, केन नदी में स्नान के बाद तोड़ा मौन व्रत

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खोला मौन व्रत, हिन्दूराष्ट्र के लिए रखा था व्रत

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

DHIRENDRA SHASTRI OPEN SILENT FAST
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खोला मौन व्रत (ETV Bharat)

छतरपुर: देश के जाने माने कथा वाचक बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 9 दिन बाद अपना मौन व्रत का उपवास खोल दिया है. हिन्दू राष्ट्र के संकल्प और देश की खुशहाली के लिए बाबा ने उपवास और व्रत रखा था. बाबा बागेश्वर ने केन नदी के तट पर स्नान कर उपवास खोल दिया और रामनाम संकीर्तन के साथ फिर से भक्तों की सुनवाई शुरू कर दी है. वहीं धीरेंद्र शास्त्री ने संकल्प लेकर कहा कि अब रविवार को दरबार की छुट्टी कर धाम की सफाई और बैठक करेंगे.

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने खोला मौन व्रत

सिद्धपीठ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री नवरात्रि के 9 दिनों तक मौन व्रत साधना में रहे. साधना पूर्ण होने के बाद वह 30 किमी दूर स्थित सूरजपुरा के राजपुर घाट पहुंचे, जहां स्नान के बाद पूजा अर्चना की. विद्वान ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चार के साथ बाबा बागेश्वर को स्नान कराया. यहीं पर श्रीराम नाम संकीर्तन भी हुआ. बाबा बागेश्वर ने ज्ञानेश्वर महादेव को प्रणाम करते हुए उनका अभिषेक किया. शारदीय नवरात्रि पर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने मौन व्रत का संकल्प लिया था.

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खोला मौन व्रत (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

बागेश्वर बाबा ने कन्याओं के पखारे पैर, चुनरी ओढ़ाई फिर किया कन्या पूजन

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने बोलना बंद किया, खास अनुष्ठान के लिए पर्ची हुई बंद

रविवार को बंद रहेगा बाबा बागेश्वर का दरबार

जनकल्याण व भारत हिन्दू राष्ट्र का संकल्प लेकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार शक्ति सृजन में लगे हैं. बागेश्वर बाबा ने व्रत खोलते ही घोषणा की. उन्होंने कहा कि रविवार को दरबार लगाने के स्थान पर साफ-सफाई और बैठकों पर ध्यान देंगे, ताकि बागेश्वर धाम की व्यवस्थाओं को भी दुरूस्त किया जा सके और आने वाले भक्तों को कोई दिक्कत या परेशानी ना हो सके. वहीं बागेश्वर धाम के सेवादार ऋषि शुक्लाने बताया ''महाराज जी का मौन व्रत उपवास पूरा हो गया है. महाराज अब रविवार को धाम पर दरबार नहीं लगाएंगे. साफ-सफाई और बैठकों पर ध्यान देंगे. ताकि बागेश्वर धाम की व्यवस्थाओं को और अच्छा किया जा सके.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details