मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 17, 2024, 8:30 PM IST

Updated : Mar 17, 2024, 8:35 PM IST

ETV Bharat / state

2024 नहीं सिंधिया कर रहे 2029 के चुनावों की बात, कहा- नारी शक्ति के हाथ में होंगे भविष्य के चुनाव

Jyotiraditya scindia praises women power : केंद्रीय मंत्री सिंधिया रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अशोकनगर पहुंचे थे. यहां वे मातृ शक्ति सम्मेलन में शामिल हुए.

Jyotiraditya scindia praises women power
2024 नहीं सिंधिया कर रहे 2029 के चुनावों की बात

2024 नहीं सिंधिया कर रहे 2029 के चुनावों की बात

अशोकनगर. लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. वहीं गुना लोकसभा संसदीय क्षेत्र से टिकट मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अशोकनगर पहुंचे, जहां उन्होंने मातृ शक्ति सम्मेलन में भाग लिया. उन्होंने पीएम मोदी द्वारा महिलाओं को संसद में 33% आरक्षण देने के निर्णय का जिक्र करते हुए कहा कि 2029 के लोकसभा चुनावों में महिलाओं की अहम भूमिका होगी.

सिंधिया ने इशारों में कह दी ये बात

दरअसल, केंद्रीय मंत्री सिंधिया रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अशोकनगर पहुंचे थे. यहां उन्होंने मातृ शक्ति सम्मेलन में नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने जो निर्णय लिया उसमें नारी वंदन अधिनियम के तहत अगले चुनाव में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण संसद में रखा जाएगा. इसके बाद उन्होंने कुछ अलग ही अंदाज में अपनी गुना संसदीय लोकसभा सीट को लेकर इशारा करते हुए कहा कि शायद अगली बार गुना से कोई महिला ही सांसद हो.

Read more -

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ जयवर्धन सिंह करेंगे लोकसभा में डेब्यू, पिता-पुत्र से BJP का सामना

2019 में कांग्रेस की जिस सीट से हारे थे सिंधिया, अब बीजेपी ने वहीं कमल खिलाने उतारा, जानें क्या होगा असर?

नारी शक्ति ही देश का भविष्य : सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ' बदलते भारत का चेहरा महिलाएं ही बनेगी. स्वयं सहायता समूह में लगभग 10 करोड़ महिलाएं अभी काम संभाल रही हैं. एक-एक महिला ने 10-10 महिलाओं का समूह बनाया. राजगढ़ में मेरी एक महिला से मुलाकात हुई जिसने दूध वितरण प्रणाली से अपना काम शुरू किया और आज उस महिला के समूह से 2500 और महिलाएं जुड़ चुकी हैं. नारी शक्ति ही देश का भविष्य हैं.'

Last Updated : Mar 17, 2024, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details