मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अशोकनगर-इंदौर में सड़क पर उतरे डॉक्टर्स, रैली निकालकर ममता बनर्जी का फूंका पुतला - Ashoknagar doctor protest

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 1:06 PM IST

कोलकाता डॉक्टर रेप हत्या मामले के विरोध में देशभर में डॉक्टर प्रदर्शन किया. इसी क्रम में अशोकनगर और इंदौर में डॉक्टरों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. वहीं इंदौर में डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी का पुतला फूंका और इस्तीफे की मांग की.

ASHOKNAGAR DOCTOR PROTEST
जूनियर डॉक्टर रेप हत्या मामले में सड़कों पर उतरे डॉक्टर (ETV Bharat)

अशोकनगर: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आने के बाद शासकीय डॉक्टर सहित निजी डॉक्टरों में भी आक्रोश है. वहीं डॉक्टरों ने जिला अस्पताल से रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की. इसके बाद गांधी पार्क पर कैंडल जलाकर घटना पर दुख जताया.

डॉक्टरों ने नारेबाजी करते हुए किया प्रदर्शन (ETV Bharat)

आरोपी को फांसी देने की मांग की

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर की घटना के बाद. जिला अस्पताल से निजी व प्राइवेट डॉक्टर एसोसिएशन संगठन ने समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर एक विशाल रैली निकाली. रैली में सभी डॉक्टर हाथों में तख्तियां लेकर गांधी पार्क पहुंचे. जहां उन्होंने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि भी दी. इस दौरान महिला डॉक्टर ने जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की.

केंद्र सरकार से कानून बनाने की मांग की

डॉ. अभिलाषा जैन ने कहा कि "हमारे हड़ताल का मुख्य उद्देश्य है, कि महिलाओं के प्रति जो बर्बरता पश्चिम बंगाल में हुई है. उसको लेकर हम शहर के नागरिक और महिलाओं के साथ यहां पहुंचे हैं. ताकि महिलाओं की सुरक्षा हो सके. हम डॉक्टर की सुरक्षा हो सके. महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ा इशू हो चुका है. केंद्र सरकार को अपनी आंखें खोलकर एक अच्छा एक्ट लाना चाहिए. डॉक्टर का पेशा एक ऐसा पेशा है, जहां डॉक्टर को सुरक्षित माना जाता था, लेकिन आज के समय में सुरक्षा नाम की कोई चीज भी नहीं है. इसमें केंद्र सरकार को संज्ञान लेकर कड़ा कानून बनना चाहिए और घटना में शामिल आरोपियों को फांसी की सजा देना चाहिए."

डॉक्टरों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की (ETV Bharat)

घटना के आरोपी की दे मृत्युदंड

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर डीके भार्गव ने बताया कि "कोलकाता के अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ बर्बरता पूर्ण दुष्कर्म व हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें सभी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सहित अन्य निजी डॉक्टर ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर आक्रोश व्यक्त किया है. ऐसे में आरोपी को मृत्युदंड की सजा मिलना चाहिए. साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर कानून बनना चाहिए, जिससे डॉक्टर सुरक्षा पूर्ण तरीके से अपने कार्य का निर्वहन कर सकें."

कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि

जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर मनीषा यादव ने बंगाल सरकार की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि "सबसे पहले उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती हैं. तब तक हम इसी तरह नारेबाजी और आंदोलन करते रहेंगे. इसी के साथ महिला डॉक्टरों ने जमकर नारेबाजी की."

यहां पढ़ें...

एक हाथ में तिरंगा, दूजे हाथ में झाड़ू और गले में रोटी की माला पहनकर कलेक्ट्रेट पहुंचा सफाईकर्मी

बदमाशों में नहीं कोई शर्म! कोलकाता के बाद जबलपुर में जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड, केस दर्ज

इंदौर में डॉक्टरों ने ममता बनर्जी का फूंका पुतला

कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म हत्या मामले को लेकर देश भर के डॉक्टर अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर जहां देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर है. इसी कड़ी में इंदौर के जूनियर और सीनियर डॉक्टरों ने मिलकर इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल से शिवाजी वाटिका तक एक जुलूस निकाला. इस दौरान डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर मुख्यमंत्री का पुतला भी जलाया. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. साथ ही चेतावनी भी दी, कि यदि ममता बनर्जी की सरकार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करेगी, तो पूरे देश में ममता बनर्जी के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details