उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ED की पूछताछ के दौरान अमेठी विधायक की बिगड़ी तबियत, पूर्व मंत्री की करीबी महिला के घर की दीवारों में मिली करोड़ों की नगदी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 9:33 PM IST

अमेठी में ईडी की छापेमारी के दौरान अमेठी विधायक से पूछताछ की गई. उसी दौरान महराजी प्रजापति की तबियत बिगड़ी. जिसके बाद उनको बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ले जाया गया. वहीं पूर्व मंत्री की करीबी महिला के घर की दीवारों में करोड़ों की नगदी मिली है.

Amethi MLA's health deteriorated during ED's interrogation
ईडी की पूछताछ के दौरान अमेठी विधायक की बिगड़ी तबीयत

ईडी के निशाने पर गायत्री प्रजापति का परिवार

अमेठी:समाजवादी पार्टी से अमेठी की विधायक महराजी प्रजापति की ईटी से पूछताछ के दौरान गुरुवार को उनकी तबीयत खराब हो गई. प्राथमिक इलाज के लिए पहले स्थानीय चिकित्सकों की टीम उनके आवास पर पहुंची. लेकिन लगातार तबियत बिगड़ने के चलते उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच अमेठी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया. वहां भी हालत नाजुक देख चिकत्सकों ने जिला चिकत्सालय रेफर कर दिया. लेकिन हालत में सुधार होते नहीं देख डॉक्टरों ने सपा विधायक को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया. जहां लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

पूछताछ के दौरान महराजी प्रजापति की बिगड़ी तबीयत: सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी आवास पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय(ED) की टीम सुबह से शाम तक डटी रही. इस दौरान गायत्री प्रजापति के परिवार वालों से इंक्वायरी किया. ईडी टीम के सवालों का जवाब देने के दौरान उनकी पत्नी और अमेठी से विधायक महराजी प्रजापति की तबीयत बिगड़ गई. अगले दिन शुक्रवार को हालत लगातार बिगड़ने के चलते उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया. महराजी प्रजापति का लखनऊ में इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि पूर्व मंत्री के बेटे को ईडी टीम गुरुवार की देर शाम अपने साथ लखनऊ लेकर चली गई. इसी बीच खबर मिली कि ईडी टीम ने अनुराग प्रजापति से इंक्वायरी कर उन्हें छोड़ दिया.

गुड्डा देवी के घर मिली 'नोटों की दीवार':गुरुवार को ईडी टीम ने पूर्व मंत्री के करीबी महिला गुड्डा देवी के गंगागंज स्थित घर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान गुड्डा देवी के यहां ईडी टीम ने शंका के आधार पर उनकी घर की दीवारों को तुड़वाया. बताया जा रहा है कि दीवारों के बीच करोड़ों रुपए की नगदी और जेवरात मिले हैं. फिलहाल ईडी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया. लेकिन छापेमारी के दौरान नोट गिनने की मशीन और प्रिंटर मंगवाए जाने से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि गुड्डा देवी के घर की दीवारों से भारी मात्रा में कैश मिले होंगे. सूत्रों के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही अमेठी में गुड्डा देवी ने करोड़ों की जमीन बेची थी जिसकी भनक ईडी को लग गई. और ईडी की टीम उनके आवास पर भी छापेमारी के लिए पहुंच गई. फिलहाल ईडी टीम को घर में गुड्डा देवी मौजूद नहीं मिली.

ईडी के निशाने पर गायत्री प्रजापति की अवैध संपत्ति:आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी, लखनऊ, मुंबई सहित कई ठिकानों पर दबिश देकर कार्रवाई में जुटी है. यह कार्रवाई पहली बार नहीं हो रही है. इसके पूर्व भी गायत्री प्रसाद प्रजापति के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की गई है. साथ ही उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जा चुकी है. फिलहाल परिवर्तन निदेशालय की ओर से छापे को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें :ED Raid: कभी दीवारों पर चुनावी स्लोगन लिखते थे गायत्री प्रजापति, 2002 में 92 हजार थी कुल संपत्ति, 2017 में 10 करोड़ के मालिक बने

ABOUT THE AUTHOR

...view details