उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का 'पीला पंजा', कई पक्के अतिक्रमण किए ध्वस्त

हल्द्वानी में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर की गई कार्रवाई, प्रशासन ने जेसीबी से किया अतिक्रमण.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Action on encroachment in Haldwani
जेसीबी से किया अतिक्रमण ध्वस्त (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. प्रशासन इन दिनों लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है. इस बार प्रशासन ने कालाढूंगी रोड में लालढांग चौराहे पर स्थायी पक्के अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से ध्वस्त किया.इस दौरान कुछ लोगों ने अतिक्रमण तोड़ने का विरोध भी किया. लेकिन पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के आगे उनकी नहीं चल सकी.

अतिक्रमण पर प्रशासन का सख्त एक्शन:सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयीने बताया कि सड़क चौड़ीकरण अभियान के तहत चौराहों को चौड़ा किया जा रहा है. जिसको लेकर पूर्व में भी अतिक्रमण चिन्हित किया गया था और स्थायी अतिक्रमण करने वालों को अपना अतिक्रमण हटाने के लिए समय भी दिया गया था. लेकिन समय पूरा होने के बावजूद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो प्रशासन ने जेसीबी लगाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

अतिक्रमण पर प्रशासन ने की कार्रवाई (Video- ETV Bharat)

जेसीबी मशीन से किया अतिक्रमण ध्वस्त:अतिक्रमण सड़क चौड़ीकरण में बाधा उत्पन्न कर रहे थे.चलाए जा रहे अतिक्रमण में जिला प्रशासन ने आधा दर्जन पक्के और स्थायी अतिक्रमण को हटाया गया. उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण में कुछ नए अतिक्रमण भी आ रहे हैं. उनको भी चिन्हित करने की कार्रवाई चल रही है.जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी.अतिक्रमण हटाने के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स तैनात किया थे. इस दौरान कुछ लोगों ने अतिक्रमण तोड़ने का विरोध भी किया. लेकिन पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के आगे उनकी एक नहीं चली. वहीं प्रशासन की कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.
पढ़ें-वन विभाग ने वन भूमि से अतिक्रमण किया ध्वस्त, अतिक्रमणकारियों में मची खलबली

ABOUT THE AUTHOR

...view details